WhatsApp लाया धमाकेदार व्यू वंस वॉयस मैसेजेस फीचर, जानें यूजर्स के लिए क्यों है जरूरी
trendingNow12002756

WhatsApp लाया धमाकेदार व्यू वंस वॉयस मैसेजेस फीचर, जानें यूजर्स के लिए क्यों है जरूरी

WhatsApp: वॉयस मैसेज के लिए "व्यू वंस", जिसे "लिसेन वंस" कहा जाना चाहिए था, ठीक उसी तरह काम करता है जैसे यह फोटो और वीडियो के लिए करता है. 

WhatsApp लाया धमाकेदार व्यू वंस वॉयस मैसेजेस फीचर, जानें यूजर्स के लिए क्यों है जरूरी

WhatsApp: व्हाट्सऐप ने वॉयस मैसेज के लिए भी 'व्यू वंस' फीचर लॉन्च कर दिया है जो यूजर्स के लिए बेहद ही जरूरी है. व्हाट्सऐप ने अगस्त 2021 में फोटो और वीडियो के लिए "व्यू वंस " फीचर पेश किया था, जिससे यूजर्स सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग पिक्चर्स और वीडियो भेज सकते थे. अब, व्हाट्सऐप ने उस फीचर को वॉयस मैसेज में भी शामिल कर लिया है.

क्यों खास है ये फीचर 

वॉयस मैसेज के लिए "व्यू वंस", जिसे "लिसेन वंस" कहा जाना चाहिए था, ठीक उसी तरह काम करता है जैसे यह फोटो और वीडियो के लिए करता है. आपके फोन से रिसीवर को भेजा गया एक ऑडियो संदेश न तो रिसीवर द्वारा खोले जाने के बाद फिर से सुना जा सकता है और न ही उनके फोन पर सेव किया जा सकता है. भेजने वाला भी इसे भेजने के बाद इसे नहीं सुन सकता है. "व्यू वंस " ऑडियो मैसेज भी एक लेबल "ओपन" शो करेगा, जब तक कि रिसीवर ने रीड रिसिप्ट चालू नहीं की हैं.

व्हाट्सऐप पर व्यू वन्स वॉयस मैसेज कैसे भेजें?

1.एक पर्सनल ग्रुप चैट ओपन करें 
2.माइक्रोफोन पर टैप करें
3.रिकॉर्डिंग को लॉक करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करें
4.टैप करें और रिकॉर्ड होल्ड करें
5.एक बार आइकन देखें (जब यह हरा हो जाता है, तो आप एक बार मोड में होते हैं)
6.सेंड बटन पर टैप करें
7.व्हाट्सऐप का कहना है कि व्यू वन्स फोटो और वीडियो के साथ कम्पैटिबिलिटी के लिए, व्यू वन्स वॉयस मैसेज को भी "वंस" आइकन के साथ चिह्नित किया जाता है. वे डिफ़ॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड भी हैं. व्यू वन्स वॉयस मैसेज 8.आने वाले दिनों में विश्व स्तर पर रोल आउट होने लगेगा और दुनियाभर के WhatsApp यूजर्स इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news