Smartphone का कैमरा हो गया है गंदा तो इन ट्रिक्स की मदद से करें चकाचक, फोटोज में आ जाएगी नई जान
Advertisement
trendingNow12109125

Smartphone का कैमरा हो गया है गंदा तो इन ट्रिक्स की मदद से करें चकाचक, फोटोज में आ जाएगी नई जान

Phone Camera Cleaning Tips: स्मार्टफोन का कैमरा साफ ना किया जाए तो इसमें काफी गंदगी जमा हो जाती है जिसका असर फोटोज क्लिक करने और वीडियो बनाने में दिखाई देता है. 

Smartphone का कैमरा हो गया है गंदा तो इन ट्रिक्स की मदद से करें चकाचक, फोटोज में आ जाएगी नई जान

Phone Camera Cleaning Tips: स्मार्टफोन का कैमरा लेंस कैसे सही तरीके से साफ किया जाता है, इस बारे में जानकारी कम ही लोगों को होती है. अगर लंबे समय तक इसे साफ ना किया जाया तो फोटोज की क्वॉलिटी खराब आने लगती है. इतना ही नहीं वीडियो बनाने में भी आपको अपनी मनचाही वीडियो क्वॉलिटी नहीं मिलती है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो स्मार्टफोन का कैमरा लेंस क्लीन करने में ही भलाई है. आज हम आपको स्मार्टफोन का कैमरा लेंस प्रोफेशनल स्टाइल में क्लीन करने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

ना करें लिक्विड का इस्तेमाल 

सबसे पहले आपको बताते हैं कि मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन गंदी हो जाने पर आपको किन चीजों से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. तो आप जान लीजिए कि अगर आपका मोबाइल फोन गंदा हो जाता है तो आपको किसी भी सूरत में किसी भी तरह के लिक्विड से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से फोन की स्क्रीन खराब हो सकती है. इस स्क्रीन को टिश्यू पेपर या इसी तरह की हार्ड चीजों से भी कभी साफ नहीं करना चाहिए. 

माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल

अब जान लीजिए कि मोबाइल फोन की गंदी स्क्रीन (Mobile Phone Cleaning Tips) को साफ करने का सही तरीका क्या है. आप अपने मोबाइल फोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके जरिए मोबाइल की स्क्रीन साफ करने पर वह चमक जाती है और उसे किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होता है. 

सुरक्षा के लिए कर लें ये इंतजाम

अपने मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए आप उस पर स्क्रीन प्रोटेक्टर या स्क्रीन गार्ड लगवाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी मोबाइल स्क्रीन साफ और सुरक्षित रहती है. साथ ही उसमें टूट-फूट का खतरा भी नहीं रहता है. जिसके चलते आपका फोन लंबे समय तक बढ़िया चलता है. 

Trending news