Shubman Gill: शुभमन गिल को लेकर टीम अधिकारी ने दिया ऐसा बयान, खेल जगत बेहद मायूस!
Advertisement
trendingNow11674811

Shubman Gill: शुभमन गिल को लेकर टीम अधिकारी ने दिया ऐसा बयान, खेल जगत बेहद मायूस!

IPL Records: भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में बल्ले से कमाल दिखाया है. गिल 8 पारियों में 41.62 के औसत से 333 रन बना चुका है और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फाफ डुप्लेसी के बाद दूसरे स्थान पर है. उन्हें लेकर टीम अधिकारी ने एक बयान दिया है.

shubman gill ipl 2023 gujarat titans

Shubman Gill, IPL 2023: युवा ओपनर शुभमन गिल भविष्य के सुपरस्टार कहे जा रहे हैं. वह लगातार अपने बल्ले से चमक बिखेर रहे हैं. इसी बीच उनकी पुरानी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के एक अधिकारी ने ऐसा बयान दिया है जो शायद उनके फैंस को नाराज कर सकता है. केकेआर ने गिल को रिलीज कर दिया था. 

टीम अधिकारी ने दिया ऐसा बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक वैंकी मैसूर ने रविवार को कहा कि उनकी टीम को ऐसे खिलाड़ियों को गंवाने का मलाल नहीं है जो अब दूसरी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वेंकी ने कहा कि उन्होंने ‘उपलब्ध सूचना’ के आधार पर ये फैसला किया था. केकेआर ने शुभमन गिल को रिटेन नहीं किया था जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने इस भारतीय ओपनर को जोड़ा और उन्होंने पिछले सीजन में टीम को पदार्पण करते हुए खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

'गिल जैसे खिलाड़ियों को निखारा'

मैसूर ने कहा, ‘असल में हमें खुशी होती है जब देखते हैं कि हमने जिन खिलाड़ियों को निखारा, वे दूसरी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. शुभमन गिल इसका उदाहरण है.’ गिल पिछले सीजन में 483 रनों के साथ टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल रहे. मौजूदा सीजन में भी यह युवा बल्लेबाज 8 पारियों में 41.62 के औसत से 333 रन बना चुका है और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फाफ डुप्लेसी के बाद दूसरे स्थान पर है. गिल के अलावा कुलदीप यादव (दिल्ली कैपिटल्स), पीयूष चावला (मुंबई इंडियंस) और अजिंक्य रहाणे (चेन्नई सुपरकिंग्स) भी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

'हमारी भी लिमिट हैं, हमेशा बहस होती है'

मैसूर ने कहा, ‘इस तरह के खिलाड़ियों को गंवाना हमेशा मुश्किल होता है. मैं गिल (49 रन) से कह रहा था कि आपकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा था लेकिन उम्मीद थी कि तुम मैच को हमारी पकड़ से दूर मत करो. कुछ रन बनाओ लेकिन हमें जीतने दो. आप सभी को पता है कि सीमाएं हैं, आईपीएल और बीसीसीआई जो नियम बनाते हैं. 2022 की नीलामी में हमें सिर्फ चार खिलाड़ियों को रखने की स्वीकृति थी. इसे लेकर हमेशा बहस होती है. हम हमेशा 8-9 खिलाड़ियों को रखना चाहते हैं, इनमें से हमें चार को चुनना होता है.’

मुश्किल फैसले लेने पड़ते हैं

केकेआर ने 2022 के ऑक्शन से पहले आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन को रीटेन किया था. मैसूर ने कहा, ‘अय्यर, वरुण ने 2021 में हमें फाइनल में पहुंचाया. रसेल संभवत: टी20 के बेस्ट ऑलराउंडर है. सुनील के बारे में मुझे ज्यादा कुछ बोलने की जरूरत नहीं है. ये फैसले मुश्किल होते हैं और इस प्रक्रिया के दौरान आप कुछ खिलाड़ियों को जाने देते हैं. राहुल त्रिपाठी (साढ़े आठ करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा), लॉकी फर्ग्युसन (10 करोड़ में गुजरात टाइटंस ने खरीदा), प्रसिद्ध कृष्णा (राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ में खरीदा) कुछ नाम हैं जिन्हें नीलामी में बड़ी राशि मिली.’

 

Trending news