IPL 2023: आखिरी 15 मिनट में लखनऊ ने जीती हारी हुई बाजी, राजस्थान रॉयल्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी
Advertisement
trendingNow11660387

IPL 2023: आखिरी 15 मिनट में लखनऊ ने जीती हारी हुई बाजी, राजस्थान रॉयल्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स (RR) को बुधवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 10 रन से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए मैच के आखिरी ओवर में रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन वह कुछ भी नहीं कर पाए. 

IPL 2023: आखिरी 15 मिनट में लखनऊ ने जीती हारी हुई बाजी, राजस्थान रॉयल्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

IPL 2023, RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स (RR) को बुधवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 10 रन से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए मैच के आखिरी ओवर में रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन वह कुछ भी नहीं कर पाए. रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल की आंखों के सामने ही राजस्थान रॉयल्स (RR) को 10 रन से मैच गंवाना पड़ गया. राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

राजस्थान रॉयल्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी और उनके 6 विकेट बाकी थे. राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए मैच के आखिरी ओवर में रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर मौजूद थे. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए मैच के आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज आवेश खान गेंदबाजी करने के लिए आए. राजस्थान रॉयल्स (RR) के तमाम फैंस को उम्मीद थी कि रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल की क्रीज पर मौजूदगी के कारण RR को जीत मिल जाएगी. हालांकि आखिरी ओवर में जो हुआ उसने दर्शकों के होश उड़ाकर रख दिए. 20वें ओवर में आवेश खान ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के दो विकेट चटकाए और सिर्फ 8 रन ही दिए और इस तरह लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 10 रन से मैच जीत लिया. 

लखनऊ बनाम राजस्थान मैच का आखिरी ओवर (जीत के लिए चाहिए थे 19 रन और बने सिर्फ 8 रन) 

पहली गेंद - आवेश खान की गेंद पर रियान पराग ने चौका जड़ दिया, राजस्थान रॉयल्स को 4 रन मिले

दूसरी गेंद - आवेश खान की गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को लेग बाई का 1 रन मिला. रियान पराग ने स्ट्राइक बदल ली 

तीसरी गेंद - आवेश खान की गेंद पर देवदत्त पडिक्कल विकेट के पीछे निकोलस पूरन को कैच दे बैठे, राजस्थान को कोई रन नहीं मिला और देवदत्त पडिक्कल (26) आउट होकर चलते बने 

चौथी गेंद - आवेश खान की गेंद पर नए बल्लेबाज ध्रुव जुरेल दीपक हुड्डा को कैच दे बैठे, राजस्थान को कोई रन नहीं मिला और ध्रुव जुरेल (0) आउट होकर चलते बने

पांचवीं गेंद - आवेश खान की गेंद पर नए बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने दौड़कर 2 रन ले लिए,  राजस्थान रॉयल्स को 2 रन मिले

छठी गेंद - आवेश खान की गेंद पर रविचंद्रन अश्विन को सिर्फ 1 रन ही मिला और राजस्थान रॉयल्स 10 रन से मैच हार गई 

आखिरी 15 मिनट में लखनऊ ने जीती हारी हुई बाजी

सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स के 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए. नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

ट्रेंट बोल्ट ने किफायती गेंदबाजी की

सुपरजाइंट्स की टीम ने इससे पहले मायर्स (51) के अर्धशतक से सात विकेट पर 154 रन बनाए. मायर्स ने दो जीवनदान का फायदा उठाने वाले कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े. निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. रॉयल्स की ओर से अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news