IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड
Advertisement

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड

Team India News: टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है. यशस्वी जायसवाल ने भारत के मौजूदा कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा का एक महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड ध्वस्त करने का काम किया है. 

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal, News: टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है. यशस्वी जायसवाल ने भारत के मौजूदा कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा का एक महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड ध्वस्त करने का काम किया है. बता दें कि शनिवार 12 अगस्त को जब टीम इंडिया टी20 सीरीज के करो या मरो के मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही थी तो यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर भारत को अपने दम पर जीत दिलाई. यशस्वी जायसवाल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर भारत के मौजूदा कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. यशस्वी जायसवाल अब भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा ओपनर बन गए हैं. यशस्वी जायसवाल ने 21 साल और 227 दिन की उम्र में यह कमाल किया है.

रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड तोड़ दिया

यशस्वी जायसवाल ने इसी के साथ ही रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने 22 साल और 41 दिन की उम्र में टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे युवा ओपनर के तौर पर अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. रोहित शर्मा ने साल 2009 में आयरलैंड के खिलाफ ये महारिकॉर्ड बनाया था.  ईशान किशन ने 22 साल और 41 दिन की उम्र में साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जमाया था. भारत के लिए ओवरऑल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड आज भी रोहित के नाम दर्ज है. रोहित शर्मा ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा ने 20 साल 143 दिन की उम्र में यह कमाल किया था.

वेस्टइंडीज दौरे पर हिट साबित हुए

यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपना टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया जिसमें वह हिट साबित हुए हैं. पिछले महीने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में यशस्वी जायसवाल ने 177 रनों की यादगार पारी खेली और टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी और 141 रनों से जीत दिलाई. शनिवार 12 अगस्त को जब टीम इंडिया टी20 सीरीज के करो या मरो के मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही थी तो यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर भारत को अपने दम पर जीत दिलाई. यशस्वी जायसवाल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

Trending news