VIDEO: उमेश यादव की बुलेट जैसी तेज गेंद से उखड़ा स्टंप, हवा में 4 फीट तक उछला; तमाशा देखते रह गए स्टार्क
Advertisement

VIDEO: उमेश यादव की बुलेट जैसी तेज गेंद से उखड़ा स्टंप, हवा में 4 फीट तक उछला; तमाशा देखते रह गए स्टार्क

IND vs AUS, 2023: उमेश यादव ने अपने तूफानी स्पेल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क को एक गेंद ऐसी डाली जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. उमेश यादव की बुलेट जैसी इस तेज रफ्तार गेंद से मिचेल स्टार्क का स्टंप उखड़ गया और हवा में करीब 4 फीट तक उछल गया. 

VIDEO: उमेश यादव की बुलेट जैसी तेज गेंद से उखड़ा स्टंप, हवा में 4 फीट तक उछला; तमाशा देखते रह गए स्टार्क

IND vs AUS, 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बड़े ही तूफान अंदाज में गेंदबाजी की और कंगारू टीम की बैटिंग लाइनअप को तहस-नहस करके रख दिया. उमेश यादव ने इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया की टीम को 197 रनों पर समेट दिया और ऐसा करने में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी उनका अच्छा साथ दिया. रविचंद्रन अश्विन ने भी 3 विकेट झटके. 

उमेश यादव की बुलेट जैसी तेज गेंद से उखड़ा स्टंप

उमेश यादव ने अपने तूफानी स्पेल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क को एक गेंद ऐसी डाली जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. उमेश यादव की बुलेट जैसी इस तेज रफ्तार गेंद से मिचेल स्टार्क का स्टंप उखड़ गया और हवा में करीब 4 फीट तक उछल गया. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क ये नजारा देखते रह गए और पवेलियन लौटते समय हैरानी भरा रिएक्शन दिया. भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी 'जादुई गेंद' से मिचेल स्टार्क को बोल्ड कर सनसनी मचा दी. 

हवा में 4 फीट तक उछला; तमाशा देखते रह गए स्टार्क

दरअसल, हुआ यूं कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के 74वें ओवर में उमेश यादव गेंदबाजी के लिए आए. 74वें ओवर की तीसरी ही गेंद उमेश यादव ने ऐसी डाली कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क चकमा खा गए. सोशल मीडिया पर उमेश यादव की इस बुलेट जैसी तेज गेंद की खूब चर्चा हो रही है, जिस पर उन्होंने मिचेल स्टार्क को क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में दहशत पैदा कर डाली. उमेश यादव की इस गेंद के सामने मिचेल स्टार्क के पास कोई भी जवाब नहीं था. उमेश यादव की इस आग उगलती गेंद ने मिचेल स्टार्क का स्टंप कोसों दूर उड़ा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

घातक गेंदबाजी से लूटी महफिल 

उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर ऐसी घातक गेंदबाजी की, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी 6 विकेट्स महज 11 रनों के अंदर ही गंवा डाले. ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय पर भारत के खिलाफ पहली पारी में 150 से ज्यादा रनों की बढ़त लेती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकरअचानक पासा पलट दिया. 186 रन पर 4 विकेट के स्कोर से ऑस्ट्रेलियाई टीम 197 रनों पर सिमट गई. इससे पहले उमेश यादव ने भारत की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 2 छक्के शामिल रहे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news