Team India: हार के बाद विराट पर जमकर बरसा ये दिग्गज, इस बात को लेकर सुनाई खरी-खोटी!
Advertisement
trendingNow11733962

Team India: हार के बाद विराट पर जमकर बरसा ये दिग्गज, इस बात को लेकर सुनाई खरी-खोटी!

IND vs AUS: ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को शमर्नाक हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद अब एक पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान सामने आया है.

Team India: हार के बाद विराट पर जमकर बरसा ये दिग्गज, इस बात को लेकर सुनाई खरी-खोटी!

WTC Final 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों रविवार(11 जून) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से करारी शिकस्त झेली. इस हार के साथ ही टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना भी एक बार फिर अधूरा रह गया. टीम इंडिया लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में हारी है. इस हार के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने विराट कोहली समेत अन्य बल्लेबाजों पर भी बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि इन बल्लेबाजों ने बेहद ही खराब शॉट्स खेले हैं.

कोहली ने खेले खराब शॉट्स

भारत के लिए 10000 से भी ज्यादा रन बना चुके पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर विराट कोहली की बल्लेबाजी से नाखुश नजर आए. मैच के बाद उन्होंने कोहली को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कोहली को लेकर कहा, 'वह बात करते रहते हैं, मैच जीतने के लिए लंबी पारी खेलने की जरूरत होती है'. गावस्कर ने कोहली के दूसरी पारी में आउट होने पर भी कहा, 'आप बड़ी पारी कैसे खेल पाएंगे, जब आप इतनी बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाएंगे.' गावस्कर ने इस बार में उनसे सवाल करने को भी कहा.

इन बल्लेबाजों पर कही ये बात

गावस्कर ने भारत की बल्लेबाजी को खराब बताया. उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम ने बेहद ही खराब बल्लेबाजी की.' चेतेश्वर पुजारा को लेकर गावस्कर ने कहा कि वह जो शॉट खेलकर आउट हुए उसे खेलने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं थी. गावस्कर ने आगे कहा कि एक सत्र में इतने विकेट गिरना बेहद ही शर्मनाक है.

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ट्रेविस हेड(163) और स्टीव स्मिथ(121) के शानदार शतक की बदौलत 469 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पहली पारी में फ्लॉप रहे. हालांकि अजिंक्य रहाणे(89), रवींद्र जडेजा(48) और शार्दुल ठाकुर(51) की पारियों के दम पर 296 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड टारगेट दिया. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज 234 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए.

Trending news