IND vs SA: भारत दौरे से पहले द. अफ्रीका ने खेला तगड़ा दांव, इस मैच विनर को टीम में दिया मौका
Advertisement
trendingNow11339124

IND vs SA: भारत दौरे से पहले द. अफ्रीका ने खेला तगड़ा दांव, इस मैच विनर को टीम में दिया मौका

South Africa Tour Of India: ट्रिस्टन स्टब्स को टी20 वर्ल्ड कप और इससे पहले भारत में होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया. सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के कप्तान तेम्बा बावूमा जून में भारत में टी20 सीरीज के दौरान बाईं कोहनी की चोट से पूरी तरह उबरने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे.

IND vs SA: भारत दौरे से पहले द. अफ्रीका ने खेला तगड़ा दांव, इस मैच विनर को टीम में दिया मौका

India vs South Africa: ट्रिस्टन स्टब्स को टी20 वर्ल्ड कप और इससे पहले भारत में होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया. सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के कप्तान तेम्बा बावूमा जून में भारत में टी20 सीरीज के दौरान बाईं कोहनी की चोट से पूरी तरह उबरने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे.

भारत दौरे से पहले द. अफ्रीका ने खेला तगड़ा दांव

सीनियर बल्लेबाज रेसी वान डेर डुसेन बाईं तर्जनी अंगुली में फ्रेक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उन्हें मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान यह चोट लगी थी. उन्हें सर्जरी कराने की जरूरत होगी और इससे उबरने में कम से कम छह सप्ताह लगने की उम्मीद है.

इस मैच विनर को टीम में दिया मौका 

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन वाले 22 वर्षीय स्टब्स को पहली बार वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई है. टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. स्टब्स ने जून में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था.

रिली रोसेयु और वेन पार्नेल को भी टीम में शामिल किया

रिली रोसेयु और वेन पार्नेल को भी टीम में शामिल किया गया है जबकि चयनकर्ताओं ने ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को यानसेन और एंडिले फेहलुकवायो के रूप में तीन रिजर्व खिलाड़ियों को चुना है जो टीम के साथ यात्रा करेंगे.

भारत का दौरा करेगा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को करेगी. ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका 28 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे सीरीज मैच की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा.

टीम इस प्रकार हैं:

टी20 वर्ल्ड कप और भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय की टीम: टेम्बा बावूमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा , रिली रोसेयु, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स.

भारत के खिलाफ वनडे के लिए टीम: टेम्बा बावूमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जानेमन मलान, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी.

(Content - PTI)

Trending news