IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के खिलाफ ICC का बड़ा एक्शन, LIVE मैच में की ये हरकत
Advertisement

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के खिलाफ ICC का बड़ा एक्शन, LIVE मैच में की ये हरकत

Indian Premier League: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. ये खिलाड़ी इस बार ऑक्शन में 18.5 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रहा था. 

Photo (IPL)

England vs South Africa: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बड़ा एक्शन लिया है. ये खिलाड़ी आईपीएल के अगले सीजन से पहले मिनी ऑक्शन (IPL-2023 Mini Auction) में 18.5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में बिका था. इस खिलाड़ी को लाइव मैच में एक बड़ी गलती करने के लिए आईसीसी की ओर से सजा मिली है. 

इस खिलाड़ी के खिलाफ ICC का बड़ा एक्शन

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) सबसे बड़ी बोली हासिल करने में कामयाब रहे थे. वह इस समय इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में खेल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे (SA vs ENG ODI) में सैम करेन (Sam Curran) को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इस उल्लंघन की वजह से उनके ऊपर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. 

LIVE मैच में की थी ये हरकत

अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रविवार (29 जनवरी) को ब्लोमफोंटेन में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था. इस मैच के दौरान सैम करेन (Sam Curran) ने साउथ अफ्रीका की पारी के 28वें ओवर में कप्तान तेम्बा बावुमा को आउट करने के बाद जश्न मनाने के चक्कर में अपना आपा खो दिया था. वह कप्तान तेम्बा बावुमा के काफी करीब पहुंच गए थे. इस घटना के चलते आईसीसी ने उनके खिलाफ ये एक्शन लिया है. 

पंजाब किंग्स की ओर से खेलते आएंगे नजर 

इंग्लैंड के इस स्टार सैम करेन (Sam Curran) को पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा है. सैम ने इंग्लैंड के लिए  अभी तक अपने करियर में 24 टेस्ट, 20 वनडे और 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 3 अर्धशतकों की मदद से 815, वनडे में एक अर्धशतक की बदौलत 251 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 158 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 47, वनडे में 20 और टी20 इंटरनेशनल में 41 विकेट लिए हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news