Team India: अश्विन ने अपने बयान से मचाया तहलका, सचिन नहीं, इनको बताया भारत का महान बल्लेबाज
Advertisement

Team India: अश्विन ने अपने बयान से मचाया तहलका, सचिन नहीं, इनको बताया भारत का महान बल्लेबाज

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. दरअसल, भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर नहीं, बल्कि भारत के दो अन्य खिलाड़ियों को महान बल्लेबाज बताया है. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन नागपुर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काल साबित हुए थे. 

Team India: अश्विन ने अपने बयान से मचाया तहलका, सचिन नहीं, इनको बताया भारत का महान बल्लेबाज

R Ashwin: टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. दरअसल, भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर नहीं, बल्कि भारत के दो अन्य खिलाड़ियों को महान बल्लेबाज बताया है. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन नागपुर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काल साबित हुए थे. रविचंद्रन अश्विन ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट झटके थे और टीम इंडिया को पारी और 132 रनों से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. 

अश्विन ने अपने बयान से मचाया तहलका

रविचंद्रन अश्विन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के लिए लिखे कॉलम में बताया है कि वह भारत में किन दो बल्लेबाजों को सबसे महान मानते हैं. रविचंद्रन अश्विन ने चेतेश्वर पुजारा को ‘द बेस्ट’ कहा है. रविचंद्रन अश्विन ने कहा, 'पुजारा एक ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर के दौरान अपने खेलने के तरीके में कोई बदलाव नहीं किया है. चेतेश्वर पुजारा अपने खेल पर बहुत भरोसा करते हैं और उसी को और ज्यादा निखारने की कोशिश करते हैं.' 

सचिन नहीं, इनको बताया भारत का महान बल्लेबाज

रविचंद्रन अश्विन ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए एक पिलर की तरह रहे हैं और भारत के साथ ही विदेशी पिचों पर भी चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर वो मुकाम हासिल नहीं हुआ, जो उन्हें मिलना चाहिए था.' इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने मुरली विजय को भी टेस्ट का बेहतर खिलाड़ी बताते हुए कहा, 'सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग के बाद मुरली विजय भारत के महान ओपनर रहे हैं. 

मुरली विजय मुश्किल पिचों पर जिस तरह से नई गेंदों का सामना करते थे, वो तारीफ के काबिल है. मुरली विजय नई गेंद को पुराना करने के बाद में जमकर रन बनाते थे और आगे आने वाले बल्लेबाजों के लिए काम आसान कर देते थे. मुरली विजय ने लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए यह रोल बेहतरीन तरीके से निभाया है, लेकिन उन्हें बतौर टेस्ट क्रिकेटर वो नाम नहीं मिला, जिसके वो हकदार थे.' बता दें कि मुरली विजय ने भारत के लिए 61 टेस्ट मैचों में 38.29 की औसत से 3,982 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने 99 टेस्ट मैचों में 44.16 की औसत से 7021 रन बनाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news