Team India: केवल 2 मैच खिलाकर टीम इंडिया से कर दिया बाहर, इस खिलाड़ी ने अब सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब!
Advertisement
trendingNow11595232

Team India: केवल 2 मैच खिलाकर टीम इंडिया से कर दिया बाहर, इस खिलाड़ी ने अब सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब!

Irani Cup : भारत के एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने कम मौके दिए लेकिन अब उसने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर क्रिकेट मैदान पर धमाल मचा दिया. एक वक्त ऐसा था कि उन्हें तीनों फॉर्मेट में मौके मिल रहे थे, अब आलम ये है कि सेलेक्टर्स उसे पूछ तक नहीं रहे. 

team india

Irani Cup Final, Rest of India vs Madhya Pradesh: भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहनने का सपना कई लोग देखते हैं लेकिन इसे पूरा कोई-कोई ही कर पाता है. कुछ खिलाड़ी तो लंबे वक्त तक टीम का हिस्सा रहते हैं तो कुछ 1-2 मैच खेलकर ही बाहर हो जाते हैं. ऐसा ही एक पेसर है जो महज 2 टेस्ट मैच ही खेल पाया और अब आलम ये है कि सेलेक्टर्स उसे पूछ तक नहीं रहे. अब उसी खिलाड़ी ने क्रिकेट मैदान पर दमदार प्रदर्शन किया है.

इस पेसर ने मचाया धमाल

जिस तेज गेंदबाज का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि नवदीप सैनी हैं. नवदीप फिलहाल ईरानी ट्रॉफी क्रिकेट मैच में शेष भारत (Rest of India) टीम का हिस्सा हैं. नवदीप ने मध्यप्रदेश के खिलाफ मुकाबले में 56 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा ऑफ स्पिनर पुलकित नारंग ने 65 रन देकर चार विकेट लिए जिससे शेष भारत टीम ने पिछले सत्र की रणजी चैम्पियन मध्य प्रदेश को पहली पारी में 294 रन पर समेट दिया. इससे शेष भारत को 190 रन की बढ़त मिल गई. शेष भारत ने स्टंप्स तक 1 विकेट गंवाकर 85 रन बना लिए थे. उसकी कुल बढ़त 275 रन की हो गई है. उसने पहली पारी में 484 रन बनाए थे.

यशस्वी से उम्मीदें

पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 58 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. दूसरे छोर पर उनके साथ अभिमन्यु ईश्वरन 26 रन बनाकर खेल रहे हैं जिन्होंने पहली पारी में शतक लगाया था. मध्य प्रदेश ने सुबह 3 विकेट पर 112 रन से आगे खेलना शुरू किया. इसमें यश दुबे ने अपने नाबाद 53 रन को शतक में और हर्ष गवली ने 47 रन को अर्धशतक में बदला. नारंग ने शानदार गेंद से दुबे को बोल्ड कर उनके और सारांश जैन के बीच छठे विकेट के लिए 96 रन की भागीदारी का अंत किया. दुबे ने 16 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद मध्य प्रदेश ने अपने अंतिम 5 विकेट 53 रन के अंदर गंवा दिए.

2019 में किया अंतरराष्ट्रीय पदार्पण

अपनी धारदार गेंदबाजी और गति के लिए मशहूर नवदीप सैनी को एक वक्त तीनों फॉर्मेट में मौके मिल रहे थे. हालांकि चोट और फिर लगातार टीम से बाहर रहने के चलते करियर पर ब्रेक सा लग गया. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले नवदीप सैनी ने साल 2019 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

केवल 2 ही टेस्ट मैच खेल पाए

30 साल के नवदीप सैनी ने 2019 में टी20 के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. उसी साल दिसंबर में उन्होंने वनडे डेब्यू भी कर लिया. टेस्ट फॉर्मेट में खेलने के लिए उन्हें दो साल का वक्त लगा. वह 2021 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेले. हालांकि इस लंबे फॉर्मेट में वह केवल 2 ही मैच अभी तक खेल पाए हैं. वह आखिरी मैच दो साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले थे, जिसमें टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल रहे थे. नवदीप ने 8 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले. वनडे में उन्होंने 6 जबकि टी20 में कुल 13 विकेट लिए. 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news