IPL 2024: जसप्रीत बुमराह नहीं तो कौन? यश ठाकुर ने बताया अपने आइडल का नाम, रात 12 बजे भी मदद को तैयार
Advertisement
trendingNow12195352

IPL 2024: जसप्रीत बुमराह नहीं तो कौन? यश ठाकुर ने बताया अपने आइडल का नाम, रात 12 बजे भी मदद को तैयार

IPL 2024: आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे हैं. इस लिस्ट में नया नाम यश ठाकुर का जुड़ा है. 25 वर्षीय गेंदबाज ने अपनी बॉलिंग से गुजरात की धज्जियां उड़ा दी. अब सुर्खियों में आने के बाद यश ने अपने आइडल का नाम बताकर सभी को हैरान कर दिया है. 

IPL 2024: जसप्रीत बुमराह नहीं तो कौन? यश ठाकुर ने बताया अपने आइडल का नाम, रात 12 बजे भी मदद को तैयार

LSG vs GT: आईपीएल 2024 में एक के बाद एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सरप्राइज करते नजर आ रहे हैं. कोई बल्लेबाजी से धमाल मचा रहा है तो कोई गेंद से तहलका मचाता दिख रहा है. इस लिस्ट में दो खिलाड़ी लखनऊ की टीम के हैं. पहले मयंक रातों-रात फेमस हुए, उसके बाद गुजरात के खिलाफ मुकाबले में यश ठाकुर ने पंजा खोलकर गर्दा उड़ा दिया. 25 साल के गेंदबाज ने अपने आइडल के रूप में दो नाम बताए, जिसमें से एक एमएस धोनी हैं और दूसरा वो जिसे देखने के बाद उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू कर दी. 

बुमराह नहीं तो कौन? 

जसप्रीत बुमराह, वो नाम जो आईपीएल से निकला और अब दुनिया के हर कोने में अपनी गेंदबाजी का खौफ पैदा कर दिया. बुमराह टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ही नहीं हैं बल्कि कई युवाओं के लिए एक आदर्श के रूप में भी शुमार हैं. लेकिन यश ठाकुर ने जिन्हें आदर्श माना है वो हैं तेज गेंदबाज उमेश यादव, जिन्होंने एक समय पर विरोधी टीमों में रफ्तार का खौफ पैदा किया था. यश ठाकुर ने बताया कि उनकी ही वजह से उन्होंने तेज गेंदबाजी करना शुरू कर दी. 

वह मेरी मदद करेंगे- यश ठाकुर

यश ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन के बाद कहा, 'मेरे आदर्श मेरे शहर के उमेश यादव हैं. मैंने उनकी वजह से तेज गेंदबाजी की प्रैक्टिस करनी शुरू की थी. जब मुझे उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला, तो उनसे काफी कुछ सीखने को मिला. वे काफी विनम्र हैं. भले ही मैं उन्हें रात को 12 बजे भी बुलाऊं, वह मेरी मदद करेगा.' इसके अलावा यश ठाकुर धोनी को भी अपना आदर्श मानते हैं. उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, मेरे दूसरे आदर्श एमएस धोनी हैं. जिस तरह वह बल्ले से अपने मैच खत्म करते हैं, मैं गेंद से भी वैसा ही करना चाहता हूं. उनके पास शानदार खेल की समझ है.'

यश ठाकुर ने पलटी बाजी

लखनऊ के मैदान पर मेजबान टीम ने अच्छी शुरुआत नहीं की थी. गुजरात की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते लखनऊ की टीम स्कोरबोर्ड पर महज 163 रन बनाने में कामयाब हुई. जिसके बाद मैच लगभग गुजरात की गिरफ्त में नजर आ रहा था. लेकिन यश ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी से गुजरात के परखच्चे उड़ा दिए. उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए, इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने भी 3 विकेट झटके. इस प्रदर्शन के चलते गुजरात की पूरी टीम महज 130 रन पर ही सिमट गई. 

Trending news