IND-PAK Cricket: भारत- PAK में आज होगा हाई वोल्टेज फाइनल, पुरानी हार का बदला लेने उतरेगी क्रिकेट टीम
Advertisement
trendingNow11841637

IND-PAK Cricket: भारत- PAK में आज होगा हाई वोल्टेज फाइनल, पुरानी हार का बदला लेने उतरेगी क्रिकेट टीम

Latest Cricket News: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक बार फिर फाइनल मैच में आमने-सामने भिड़ेंगी. ब्रिटेन में शुक्रवार को खेले गए फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 18 गेंद बाकी रहते हरा दिया. 

सांकेतिक फोटो

Indian men's cricket team's final match against Pakistan: ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर में दृष्टिबाधितों के लिए खेले जा रहे आईबीएसए विश्व खेल 2023 में भारतीय टीम का चमकदार प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए 7 विकेट से बांग्लादेश को हरा दिया. इसके साथ ही भारत खिताब जीतने के और नजदीक पहुंच गया है. अगर भारत यह टूर्नामेंट जीत जाता है तो इस साल क्रिकेट में यह भारत की बड़ी सफलता होगी.

सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को हराया

रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलने का फैसला किया और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 18 गेंद बाकी रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई.

इन 2 खिलाड़ियों ने दिखाया दम

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए. भारतीय बल्लेबाजों (Indian Cricket Team) ने शुरुआत में 9 ओवर में 62 रन पर 2 विकेट लिए थे. इसके बाद गेंदबाजों ने अपने स्टाइल में बदलाव किया और 6 विकेट लेकर 144 रनों पर बांग्लादेश को रोक दिया. इसके बाद भारत के बल्लेबाज सुनील रमेश और नरेशभाई बालूभाई टुमडा ने 68 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. 

आज पाकिस्तान से होगी भिडंत

टूर्नामेंट आयोजकों के अनुसार प्रतियोगिता का फाइनल शनिवार को खेला जाएगा. इसमें भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की भिडंत पाकिस्तान से होगी. वह इस भिड़ंत में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) से पुरानी हार का बदला लेना चाहिए. पिछले हफ्ते लीग राउंड के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा दिया था. अब भारतीय टीम के पास जवाब देने का सुनहरा मौका है. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news