Team India: केवल एक मैच खेलकर खत्म हुआ इस स्पिनर का करियर, BCCI के इस कदम से मिले संन्यास के संकेत!
Advertisement
trendingNow11631764

Team India: केवल एक मैच खेलकर खत्म हुआ इस स्पिनर का करियर, BCCI के इस कदम से मिले संन्यास के संकेत!

Team India: भारत के कई खिलाड़ी आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में धमाल मचाने को बेताब हैं. कुछ अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी की कप्तानी संभालेंगे तो वहीं कुछ उन टीमों के लिए एक्स-फैक्टर साबित होंगे. इस बीच एक खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर रखा गया है और बीसीसीआई के एक कदम से कई तरह की बातें हो रही हैं.

ind vs sa

Indian Cricketer Career Stats : भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी अब आईपीएल-2023 में धमाल मचाते दिखेंगे. आईपीएल का 16वां सीजन (IPL-2023) 31 मार्च से शुरू होना है. एक ऐसा खिलाड़ी भी है भले ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है लेकिन वह आईपीएल में अपनी टीम की मजबूत कड़ी है. 

22 साल उम्र, खेला केवल 1 वनडे

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 22 साल के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई हैं. वह लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) टीम का हिस्सा हैं. लखनऊ की कप्तानी धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल संभाल रहे हैं. टीम इंडिया ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली, तब भी रवि बिश्नोई टीम का हिस्सा नहीं थे. रवि बिश्नोई ने अपने करियर में केवल एक ही वनडे इंटरनेशनल मैच खेला है.

टीम इंडिया में मौके मिलना बंद 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इस वनडे सीरीज में स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को जगह नहीं मिल सकी. पिछले साल राजस्थान के रहने वाले रवि को जरूर मौके मिले लेकिन वह अब टीम के स्क्वॉड का हिस्सा भी नहीं हैं. उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना पहला और आखिरी वनडे मैच 6 अक्टूबर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

BCCI ने भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं दी जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल में सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की. चार ग्रेड में खिलाड़ियों को शामिल किया गया, जिसमें से रवि बिश्नोई का नाम गायब रहा. टॉप ग्रेड यानी ए प्लस में टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, पेसर जसप्रीत बुमराह और धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रखा गया है. हालांकि बिश्नोई 4 में से किसी एक ग्रेड का हिस्सा नहीं हैं. 

एशिया कप 2022 में मिली थी जगह

जोधपुर में जन्मे रवि को एशिया कप-2022 में टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था. इस टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी भी की, लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद उन्हें भारत की टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. तब से ही वह टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं. रवि ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.09 की इकॉनमी से 16 विकेट अपने लिए हैं. वह अपना आखिरी टी20 मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेले जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया था. अब माना जा रहा है कि रवि बिश्नोई आईपीएल के आगामी सीजन में कमाल का प्रदर्शन कर टीम में वापिस जगह बनाना चाहेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news