IND vs SA: भारत से करारी हार के बाद अफ्रीकी कोच ने इस बयान से मचाई हलचल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले दी वॉर्निंग
Advertisement
trendingNow11391055

IND vs SA: भारत से करारी हार के बाद अफ्रीकी कोच ने इस बयान से मचाई हलचल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले दी वॉर्निंग

South African Coach Mark Boucher​: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात देकर पूरी दुनिया को अपना दम दिखाया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के हाथों वनडे सीरीज में पीटने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कोच ने अपने एक बयान से हलचल मचाई है. 

IND vs SA: भारत से करारी हार के बाद अफ्रीकी कोच ने इस बयान से मचाई हलचल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले दी वॉर्निंग

India vs South Africa: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात देकर पूरी दुनिया को अपना दम दिखाया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के हाथों वनडे सीरीज में पीटने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कोच ने अपने एक बयान से हलचल मचाई है. दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले विरोधी टीमों को बड़ी वॉर्निंग दी है. 

भारत से करारी हार के बाद अफ्रीकी कोच ने इस बयान से मचाई हलचल

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा ​​है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचें उनके तेज गेंदबाजों के अनुकूल होंगी. बाउचर ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के हालात हमारे तेज गेंदबाजों के अधिक अनुकूल होंगे. हमारे पास कुछ अच्छी गति और उछाल हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. इसलिए हमें वहां आक्रामकता बनाए रखने की जरूरत है.’ बाउचर ने मंगलवार को तीन मैच की वनडे सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ पिछला वनडे मैच हमने जो खेला था, उसमें पर्याप्त आक्रामकता नहीं थी.’

मार्क बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले दी वॉर्निंग

दक्षिण अफ्रीका की टीम जुलाई से दौरे पर है. आयरलैंड के खिलाफ टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ लंबी सीरीज के लिए ब्रिटेन का दौरा करने के बाद टीम छह सीमित ओवरों के मैच खेलने के लिए भारत आई. बाउचर ने कहा, ‘टी20 में खिलाड़ियों को तरोताजा रखना महत्वपूर्ण है. हम इंग्लैंड के लंबे दौरे से सीधे भारत आए हैं, कुछ खिलाड़ी कैरेबियाई लीग में भी खेल रहे हैं.’

तीसरे वनडे में हार के दौरान दक्षिण अफ्रीका 99 रन पर ढेर हो गई

बाउचर ने कहा, ‘खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रखना प्रबंधन और मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा.’ पूरी तरह से मजबूत टीम उतारने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज में 1-2 के समान अंतर से हार का सामना करना पड़ा. तीसरे वनडे में सात विकेट की हार के दौरान मेहमान टीम सिर्फ 99 रन पर ढेर हो गई.

(Content Credit - PTI)

Trending news