IND W vs AUS W : दीप्ति शर्मा और पूजा ने भारत को किया मजबूत, टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब
Advertisement

IND W vs AUS W : दीप्ति शर्मा और पूजा ने भारत को किया मजबूत, टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब

India vs Australia Women Test : भारतीय महिला टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती पारी को 219 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन तक 7 विकेट पर 376 रन बना लिए और 157 रन की बढ़त ले ली. दीप्ति शर्मा स्टंप्स के समय 70 रन बनाकर क्रीज पर जमी थीं.

india vs australia women test

India vs Australia Women Test : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है. इस मैच में भारत की स्थिति काफी मजबूत दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती पारी को 219 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने 2 दिन के खेल के बाद 7 विकेट पर 376 रन बना लिए और 157 रन की बढ़त ले ली. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरीं दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कमाल दिखाया. वह दूसरे दिन शुक्रवार को स्टंप्स के समय 70 रन बनाकर क्रीज पर जमी थीं. दीप्ति और पूजा वस्त्राकर (33 नाबाद) के बीच 102 रन की साझेदारी हो गई है.

दीप्ति और पूजा के बीच शतकीय साझेदारी

8वें नंबर पर बैटिंग को उतरीं दीप्ति शर्मा (नाबाद 70) और पूजा वस्त्राकर (नाबाद 33) के बीच 102 रन की अटूट साझेदारी की. इसकी मदद से भारतीय महिला टीम ने एकमात्र टेस्ट मैच (IND W vs AUS W Test) के दूसरे दिन 157 रन की बढ़त हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस तरह मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी स्थिति मजबूत की. भारत की चार बैटर्स ने अर्धशतक जड़े जिनमें दीप्ति के अलावा स्मृति मंधाना (74), जेमिमा रोड्रिग्स (73) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही ऋचा घोष (52) शामिल हैं.

14 रन के अंदर गंवाए 4 विकेट

दीप्ति और पूजा वस्त्राकर ने तब जिम्मेदारी संभाली, जब भारत ने 14 रन के अंदर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे. ऑस्ट्रेलिया ने 8 गेंदबाजों का उपयोग किया लेकिन केवल ऑफ स्पिनर एशले गार्डनर ही अपना प्रभाव छोड़ सकीं. गार्डनर ने अभी तक 100 रन देकर 4 विकेट हासिल किए हैं. महिला एशेज टेस्ट में 8 विकेट लेने वालीं गार्डनर ने भारतीय बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया. भारत का स्कोर एक समय 7 विकेट पर 174 रन था लेकिन दीप्ति और वस्त्राकर के बीच 8वें विकेट के लिए शानदार साझेदारी से वह मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करने में सफल रहा. दीप्ति और पूजा भारत की तरफ से 8वें विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड बनाने से केवल 5 रन दूर हैं.

दीप्ति ने अभी तक 147 गेंद का सामना करके 9 चौके जड़े हैं जबकि पहले दिन 53 रन देकर 4 विकेट लेने वाली वस्त्राकर ने 115 गेंद का सामना करके 4 चौके जड़े हैं. भारत की पारी का आकर्षण हालांकि युवा ऋचा घोष और जेमिमा के बीच चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी रही. ये भारत की तरफ से चौथे विकेट के लिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है. टेस्ट क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी कर रहीं घोष ने 104 गेंद पर 7 चौके जड़े. घोष को 14 रन के निजी योग पर जीवनदान भी मिला जब एलिस पेरी ने गार्डनर की गेंद पर मिड ऑफ पर उनका आसान कैच छोड़ दिया था.

डेब्यू मैच में फिफ्टी

ऋचा घोष इसका फायदा उठाकर अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की 14वीं बल्लेबाज बनीं. जेमिमा और शुभा सतीश ने हाल में ये उपलब्धि हासिल की थी. जेमिमा की 121 गेंद की पारी में 9 चौके शामिल हैं. लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाने वालीं जेमिमा अपने पहले टेस्ट शतक की तरफ बढ़ रही थीं लेकिन तभी गार्डनर की गेंद पर एनाबेल सदरलैंड को आसान कैच दे दिया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अपना खाता भी नहीं खोल पाईं और केवल 2 गेंद खेल कर पवेलियन लौट गईं. गार्डनर ने इसके तुरंत बाद यास्तिका भाटिया (1) को भी आउट किया. भारत ने सुबह 1 विकेट पर 98 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना ने 106 गेंद पर 74 रन की पारी में 12 चौके लगाए. (एजेंसी से इनपुट)

Trending news