IND vs AUS: गुवाहाटी में 'मैक्सवेल' शो... ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में पहली जीत, ऋतुराज की सेंचुरी बेकार!
trendingNow11983307

IND vs AUS: गुवाहाटी में 'मैक्सवेल' शो... ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में पहली जीत, ऋतुराज की सेंचुरी बेकार!

IND vs AUS 3rd T20: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में पहली हार मंगलवार को मिली. गुवाहाटी में सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भारत को 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. जीत के हीरो ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) रहे जिन्होंने नाबाद शतक जमाया और पारी की आखिरी गेंद पर विजयी चौका जड़ा.

IND vs AUS: गुवाहाटी में 'मैक्सवेल' शो... ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में पहली जीत, ऋतुराज की सेंचुरी बेकार!

India vs Australia 3rd T20 : भारतीय क्रिकेट टीम को गुवाहाटी में मंगलवार को सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 104) के शतक की बदौलत 5 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली और नाबाद लौटे.

सीरीज में पहली जीत

ऑस्ट्रेलिया को इस तरह 5 मैचों की इस सीरीज में पहली जीत मिली. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने शुरुआती दोनों टी20 मैच रोमांचक अंदाज में जीते. इस मैच में भी भारत ने स्कोर तो बड़ा बनाया लेकिन गेंदबाज उतने बेहतर साबित नहीं हुए. फिर ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार प्रदर्शन कर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. सीरीज का चौथा टी20 मैच रायपुर में शुक्रवार 1 दिसंबर को खेला जाएगा.

मैक्सवेल के सामने नहीं टिका कोई

ऑस्ट्रेलिया को पारी के आखिरी ओवर में 21 रन की दरकार थी. ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड क्रीज पर जमे थे. प्रसिद्ध कृष्णा के इस ओवर की शुरुआती गेंद पर वेड ने चौका जड़ा और फिर सिंगल लेकर स्ट्राइक मैक्सवेल को दी. मैक्सवेल ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा जिसके बाद लगातार 2 चौके लगाए. आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी और मैक्सवेल ने चौका जड़कर अपनी टीम को जश्न का मौका दे दिया. मैक्सवेल ने 48 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 8 चौके और इतने ही छक्के जड़े.  

ऋतुराज का पहला टी20 इंटरनेशनल शतक

इससे पहले युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बल्ले से धमाल मचाया और 123 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली लेकिन मैक्सवेल ने इसे भी फीका साबित कर दिया. भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में इस मुकाबले में उसके 2 विकेट 24 रन तक गिर गए, फिर ऋतुराज और सूर्यकुमार ने पारी को संभाला. ओपनर ऋतुराज ने 57 गेंदों पर 13 चौके और 7 छक्के लगाकर 123 रनों की नाबाद पारी खेली. कप्तान सूर्यकुमार ने 39 रन का योगदान दिया जबकि तिलक वर्मा ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली.

मैक्सवेल की यादगार सेंचुरी

223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और उसके 3 विकेट 68 रन तक गिर गए. फिर धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने जिम्मा संभाला और मैथ्यू वेड के साथ छठे विकेट के लिए 91 रन की नाबाद साझेदारी भी की. वेड का योगदान इसमें केवल 28 रन का था. उन्होंने 16 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्का जड़ा. ओपनर ट्रेविस हेड ने 18 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 35 रन जोड़े. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 32 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.

Trending news