Team India: टीम इंडिया की हार के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, हार्दिक ने ले लिया नाम!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया की हार के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, हार्दिक ने ले लिया नाम!

Hardik Pandya Statement: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वेस्टइंडीज ने सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में 4 रन से हरा दिया. त्रिनिदाद में खेले गए इस मैच में मिली हार के बाद टीम के कप्तान हार्दिक ने अपने बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया. 

Team India: टीम इंडिया की हार के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, हार्दिक ने ले लिया नाम!

India vs West Indies, Hardik Pandya Statement: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में हार झेलनी पड़ी. धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम को गुरुवार को त्रिनिदाद में खेले गए टी20 मैच में 4 रनों से करीबी शिकस्त मिली. इसके बाद हार्दिक ने अपने बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया.

4 रन से हारी टीम इंडिया

टीम इंडिया को इस मैच में 150 रन का लक्ष्य मिला लेकिन विंडीज के गेंदबाजों ने उसे ये भी हासिल नहीं करने दिया. वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता और टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम 9 विकेट पर 145 रन ही बना सकी. 

फ्लॉप हुए धुरंधर

भारतीय टीम के एक से एक धुरंधर इस मैच में फ्लॉप साबित हुए. ओपनर शुभमन गिल 3, ईशान किशन 9 गेंदों पर 6 और सूर्यकुमार यादव जैसे धाकड़ बल्लेबाज 21 गेंदों पर 2 चौके, 1 छक्के की मदद से 21 रन ही जोड़ पाए. तिलक वर्मा 22 गेंदों पर 39 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19 जबकि संजू सैमसन ने 12 रन का योगदान दिया.

टूटा हार्दिक का भरोसा!

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 3 स्पिनरों को मौका दिया. उन्होंने अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को उतारा. काफी समय बाद कुलदीप और चहल साथ खेले. चहल ने 2 और कुलदीप ने एक विकेट भी लिया लेकिन अक्षर पटेल खाली हाथ रहे. वह बहुत महंगे भी साबित हुए. अक्षर ने 2 ओवर फेंके और 22 रन लुटा दिए. ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि हार्दिक अब उन्हें मौका नहीं दे पाएंगे. गुजरात के रहने वाले अक्षर पटेल से हार्दिक ही नहीं, फैंस को भी काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह उन्हें पूरा नहीं कर पाए.

हारने के बाद ये बोले हार्दिक

हार्दिक ने मैच में मिली हार के बाद कहा, 'हम लक्ष्य का पीछा करने में सही थे और काफी सहज भी थे लेकिन कुछ गलतियां कीं जिसके कारण हमें मैच गंवाना पड़ा. एक युवा टीम गलतियां करेगी, हम साथ बढ़ेंगे. पूरे मैच के दौरान हमारा खेल पर नियंत्रण था जो सकारात्मक बात थी. आगे 4 मैच और हैं. टी20 क्रिकेट में अगर आप विकेट खो देते हैं तो किसी भी लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो जाता है, बिल्कुल वैसा ही हुआ.'

स्पिनरों पर भी बोले कप्तान

कप्तान पांड्या ने आगे कहा, 'जब हमने कुछ विकेट खो दिए, तो इससे हमारी गति थम गई. यह (तीन स्पिनरों को खिलाना) परिस्थितियों से संबंधित था. हम दोनों कलाईयों (कुलदीप और चहल) को एक साथ खेलने का मौका देना चाहेंगे. अक्षर अपनी बल्लेबाजी में भी एक बहुत अच्छा फैक्टर जोड़ते हैं. हमें लगा कि यह सही संयोजन है.' हार्दिक ने साथ ही तिलक वर्मा की तारीफ की जिन्होंने इस मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया.

Trending news