IND vs NZ: टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान पांड्या का चौंकाने वाला बयान, कहा- यह एक सदमा देने वाला...
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान पांड्या का चौंकाने वाला बयान, कहा- यह एक सदमा देने वाला...

IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या दूसरा मैच जीतने के बाद बड़ा बयान दिया. 

Photo (Twitter)

IND vs NZ 2nd T20 Match: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 मैच में हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस लॉ स्कोर इंग मैच में टीम इंडिया ने 1 बॉल रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने इस मैच की पिच पर चौंकाने वाली बात भी कही. 

कप्तान पांड्या का चौंकाने वाला बयान

कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा मैच जीतने के बाद कहा, ' मुझे हमेशा विश्वास था कि हम खेल को खत्म करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसमें काफी देर हो गई. ये सभी खेल के पलों के साथ महत्वपूर्ण हैं. आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह दबाव लेने के बजाए स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में था. ठीक यही हमने किया. हमने अपने बेसिक्स का पालन किया.'

लखनऊ की पिच पर कही ये बात

पांड्या (Hardik Pandya) ने लखनऊ की पिच पर बात करते हुए कहा, 'सच कहूं तो यह एक सदमा देने वाला था. दो मैच, जिस तरह की विकेट पर हम खेले हैं, मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं उसके लिए पूरी तरह तैयार हूं. लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं. रेखा के नीचे कहीं, क्यूरेटर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे वहां कुछ गेम होने के बजाए पहले से गेम तैयार करें. इसके अलावा, यहां 120 रन भी मुकाबला जीतने के लिए काफी थे. 

गेंदबाजों की जमकर की तारीफ 

इस मैच में भारत के सभी गेंदबाज काफी किफायती रहे. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंदबाजों के लिए कहा, 'गेंदबाज अपनी योजना पर अड़े रहे और यह सुनिश्चित किया कि वे स्ट्राइक रोटेट न करें. हम स्पिनरों को घुमाते रहे. ओस ने इसमें ज्यादा भूमिका नहीं निभाई. वे हमसे ज्यादा गेंद को स्पिन कराने में सक्षम थे. यह अच्छी तरह से चल रहा था. यह एक विकेट का झटका था.'

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच ये मैच 

दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बनाए थे. टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट हासिल किया. टीम इंडिया ने 100 रनों के लक्ष्य को 1 बॉल रहते हासिल किया. भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 26 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 15 रन बनाए. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news