IND Vs ENG: रोहित-द्रविड़ ने तरस खाकर बचाया इस प्लेयर का करियर, 2 साल बाद अचानक कराई वनडे टीम में एंट्री
Advertisement
trendingNow11253771

IND Vs ENG: रोहित-द्रविड़ ने तरस खाकर बचाया इस प्लेयर का करियर, 2 साल बाद अचानक कराई वनडे टीम में एंट्री

IND Vs ENG: भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी की दो साल बाद वापसी हुई है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया है. 

File Photo

IND Vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. भारत के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स की भरमार है. वहीं, टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी की दो साल बाद वापसी हुई है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस है, जब सभी इस खिलाड़ी का करियर खत्म मान रहे थे. तब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस प्लेयर की टीम इंडिया (Team India) में एंट्री करवाई है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकता है.आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस प्लेयर की हुई वापसी 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की वापसी हुई है. शमी बहुत ही धमाकेदार बॉलिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. टीम इंडिया (Team India) को उन्होंने अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. मोहम्मद शमी ने नवबंर 2020 में खेला था. उसके बाद अब उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है. 

खत्म मान रहे थे सभी करियर 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टीम इंडिया की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा है, लेकिन उन्हें वनडे टीम में नजरअंदाज किया जाता था, लेकिन रोहित-राहुल ने उनके ऊपर रहम दिखाते हुए. टीम इंडिया में मौका दिया है. शमी पारी की शुरुआत में बहुत ही धमाकेदार बॉलिंग करने के लिए फेमस हैं और जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह शमी का नंबर घुमा देते हैं. 

घातक गेंदबाजी में माहिर 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के पास वनडे क्रिकेट का अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के पास काम आ सकता. शमी रिवर्स स्विंग के महारथी प्लेयर हैं. उनकी लाइन लेंथ भी कमाल की है. वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार हैट्रिक ली थी. शमी की भरोसेमंद गेंदबाजी से टीम इंडिया ने कई हारे हुए मैचों में विजय हासिल की है. 

भारत के लिए खेले कई फॉर्मेट 

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अपना डेब्यू महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में किया था. उन्होंने भारत के लिए 60 टेस्ट मैचों में 216 विकेट, 79 वनडे मैचों में 148 विकेट और 17 टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन इस बार कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने उनके ऊपर भरोसा जताया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news