IND vs AUS, 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में खराब अंपायरिंग का सितम, फैंस ने सरेआम इस दिग्गज को दी बड़ी सजा
Advertisement

IND vs AUS, 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में खराब अंपायरिंग का सितम, फैंस ने सरेआम इस दिग्गज को दी बड़ी सजा

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में खराब अंपायरिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अंपायर नितिन मेनन के खराब फैसलों का सितम जारी रहा. सोशल मीडिया पर भी फैंस ने अंपायर नितिन मेनन को इंदौर टेस्ट में एक के बाद एक घटिया निर्णय देने की वजह से निशाने पर ले लिया है.

IND vs AUS, 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में खराब अंपायरिंग का सितम, फैंस ने सरेआम इस दिग्गज को दी बड़ी सजा

IND vs AUS, 3rd test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में खराब अंपायरिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अंपायर नितिन मेनन के खराब फैसलों का सितम जारी रहा. सोशल मीडिया पर भी फैंस ने अंपायर नितिन मेनन को इंदौर टेस्ट में एक के बाद एक घटिया निर्णय देने की वजह से निशाने पर ले लिया है. फैंस ने सरेआम सोशल मीडिया पर अंपायर नितिन मेनन को ट्रोल कर बड़ी सजा दे दी है. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी अंपायर नितिन मेनन ने टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को भारत की पहली पारी के दौरान विवादित तरीके से LBW आउट करार दे दिया था, जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में खराब अंपायरिंग का सितम

इंदौर टेस्ट में भी नितिन मेनन की खराब अंपायरिंग का सितम जारी है. इंदौर टेस्ट में नितिन मेनन ने तीन बार गलत फैसले दिए. रवींद्र जडेजा को इंदौर टेस्ट में नितिन मेनन ने गलत LBW आउट दिया था, जबकि बाद में वह DRS लेकर बच गए थे. इंदौर टेस्ट में भारतीय पारी के पहले ओवर में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा दो बार साफ आउट थे, लेकिन नितिन मेनन की खराब अंपायरिंग की वजह से वह बच गए थे. नितिन मेनन को साल 2020 की शुरुआत में ICC के एलीट पैनल अंपायर्स में शामिल किया गया था. वह एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद ICC एलीट पैनल अंपायर्स में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय हैं. हालांकि खराब अंपायरिंग के कारण उनका ICC के एलीट पैनल अंपायर्स की लिस्ट में टिकना अब मुश्किल है.

फैंस ने सरेआम इस दिग्गज को दी बड़ी सजा

इंदौर टेस्ट मैच में भारत की पारी के पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की पहली ही गेंद रोहित शर्मा के बैट का किनारा लेते हुए विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में समा गई थी, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने रोहित को नॅाट आउट करार दिया. इसके बाद पहले ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को मिचेल स्टार्क ने LBW आउट कर दिया था, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने फिर रोहित को नॅाट आउट करार दिया. इसके बाद भारत की पारी के 11वें ओवर में नाथन लियोन की गेंद रवींद्र जडेजा के पैड पर लगी और नितिन मेनन ने जडेजा को LBW आउट करार दे दिया. जडेजा ने तुरंत DRS ले लिया और वह बच गए. टीवी रिप्ले में पता चला कि गेंद पहले बल्ले पर लगी थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news