Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में ऐसे जीतेगी टीम इंडिया! 2 बड़े बदलाव लगा देंगे टीम की नैया पार
Advertisement

Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में ऐसे जीतेगी टीम इंडिया! 2 बड़े बदलाव लगा देंगे टीम की नैया पार

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. इस सीरीज के तीन मुकाबले हो चुके हैं. पहले दो मैच टीम इंडिया ने जीते थे जबकि तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था. सीरीज में भारत अभी भी 2-1 से आगे है.

Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में ऐसे जीतेगी टीम इंडिया! 2 बड़े बदलाव लगा देंगे टीम की नैया पार

Border Gavaskar Trophy, 4th Test: 9 मार्च से शुरू होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट में जीत हासिल कर भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने की उम्मीदों पर रोक लगा दी. हालांकि, टीम के पास अभी भी मौका है. तीसरे टेस्ट में हार के बाद अहमदाबाद टेस्ट के लिए लिए टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. 

टीम से जुड़ेगा ये बड़ा गेंदबाज!

तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया था. उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिला था. ऐसे में सीरीज के निर्णायक और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से इस बड़े मुकाबले में शमी की वापसी हो सकती है. हालांकि, उमेश ने मैच में अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके थे. शमी ने खेले गए पहले दो मुकाबलों में 7 विकेट होने नाम किए थे. 

इस खिलाड़ी पर टीम खेल सकती है दांव 

पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की जगह पर टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले केएस भरत पर सभी की निगाहें हैं. भरत को ऋषभ पंत के एक्सीडेंट में चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया में मौका मिला था लेकिन वह इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे. खेले गए तीनों टेस्ट में भरत ने 5 पारियों में मात्र 57 रन ही बनाए हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन को चौथे टेस्ट में मौका देने पर विचार कर सकते हैं. किशन ने भारत की तरफ से वनडे और टी20 में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन टेस्ट में उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है. 

WTC फाइनल में जाने का है आखिरी मौका  

बता दें, कि भारत के पास जून में खेली जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का आखिरी मौका है. चौथा टेस्ट भारत के लिए सीरीज और WTC फाइनल दोनों के लिहाज से करो या मारो का मुकाबला है. ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम इंदौर टेस्ट जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news