FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में निशाने पर पत्रकार! कोई हुआ गिरफ्तार तो किसी के साथ LIVE मैच में हुई चोरी
Advertisement
trendingNow11453098

FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में निशाने पर पत्रकार! कोई हुआ गिरफ्तार तो किसी के साथ LIVE मैच में हुई चोरी

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पत्रकारों को द्वारा दुर्व्यवहार और चोरी जैसी घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है. शुरुआती तीन दोनों में ही कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 

Photo (Twitter)

Qatar FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) को शुरू हुए अभी 3 दिन ही हुए हैं. इन दिनों में ही पत्रकारों के साथ कतर में पुलिस और सुरक्षाकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार और चोरी की घटनाएं सामने आने लगी हैं. इस घटनाओं के शिकार अमेरिकी पत्रकार ग्रांट वाहल (Grant Wahl) और अर्जेंटीना की महिला रिपोर्टर डॉमिनिक मेट्जगर (Dominique Metzger) हुईं हैं. 

अमेरिकी पत्रकार को किया गया गिरफ्तार 

कतर के अहमद बिन अली स्टेडियम में सोमवार की देर रात अमेरिका और वेल्स के बीच मैच खेला गया था. इस मैच के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने अमेरिकी पत्रकार ग्रांट वाहल (Grant Wahl) को अंदर जाने से रोक दिया. अमेरिकी पत्रकार ने रैनबो टी-शर्ट पहनी थी, ये टी-शर्ट समलैंगिक समुदाय (LGBTQ community) को सपोर्ट करने के लिए पहनी जाती है. यह टीशर्ट कतर के नियमों के खिलाफ थी, जिसके चलते उन्हें थोड़ी देर के लिए गिरफ्तार कर लिया गया. 

महिला रिपोर्टर का पर्स हुआ चोरी 

अर्जेंटीना की महिला रिपोर्टर डॉमिनिक मेट्जगर (Dominique Metzger) लाइव शो कर रही थी, इसी दौरान उसके हैंडबैग से कई सामान चोरी हो गए. इस घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसकी रिपोर्ट डॉमिनिक मेट्जगर (Dominique Metzger) ने पुलिस से की, तो उनके साथ वहां भी गलत व्यवहार किया गया. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस ने उन्हीं से सवाल-जवाब किए. 

कतर पुलिस ने किया गलत व्यवहार

डॉमिनिक मेट्जगर (Dominique Metzger) ने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने गई, तो वहां मेरे साथ सांस्कृतिक भेदभाव किया गया. महिला पुलिसकर्मी ने मुझसे कहा कि हमारे पास हर जगह हाई-टेक कैमरे हैं और हम चेहरे की पहचान के साथ उसका (चोर) पता लगाने जा रहे हैं. आप क्या न्याय चाहती हैं. सिस्टम क्या करेगा जब हम उसे ढूंढेंगे?' आपको बता दें कि इससे पहले एक डेनिश पत्रकार को अपने चैनल के लिए रिपोर्टिंग करने से रोका गया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news