IND vs AUS: 'प्लान फेल हो गया..' सूर्यकुमार ने गुवाहाटी टी20 हारने के बाद बार-बार लिया इस खिलाड़ी का नाम
trendingNow11983333

IND vs AUS: 'प्लान फेल हो गया..' सूर्यकुमार ने गुवाहाटी टी20 हारने के बाद बार-बार लिया इस खिलाड़ी का नाम

IND vs AUS 3rd T20: भारतीय टीम को गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट से हरा दिया. प्लेयर ऑफ द मैच बने ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली. हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपना प्लान शेयर किया.

IND vs AUS: 'प्लान फेल हो गया..' सूर्यकुमार ने गुवाहाटी टी20 हारने के बाद बार-बार लिया इस खिलाड़ी का नाम

IND vs AUS 3rd T20, Suryakumar Yadav Statement : धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में पहली हार मंगलवार को झेलनी पड़ी. गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट से जीत दर्ज की. प्लेयर ऑफ द मैच बने धुरंधर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने तूफानी पारी खेली. हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपना प्लान शेयर किया.

ऋतुराज की पारी पर भारी मैक्सवेल का शतक

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से मात दी. मेजबानों ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 104) के शतक की बदौलत 5 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 8 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 104 रनों की तूफानी पारी खेली और नाबाद लौटे. इससे पहले ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 123) ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया लेकिन मैक्सवेल की पारी उन पर भारी पड़ गई. गायकवाड़ ने 57 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और 7 छक्के जड़े.

प्लान हो गया फेल 

कप्तान सूर्यकुमार ने हार के बाद बताया कि उनका प्लान ग्लेन मैक्सवेल को आउट करने का था. उन्होंने कहा, 'हमारा प्लान मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) को जल्द से जल्द आउट करना था. इतनी अधिक ओस के साथ 220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को कुछ देना होगा. ऑस्ट्रेलिया हमेशा से मुकाबले में रहा. मैंने टीम से कहा कि हम कोशिश करेंगे और उन्हें (मैक्सवेल को) जल्दी आउट करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.'

यूं बढ़ाया हौसला

33 साल के सूर्यकुमार ने हार के बावजूद टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा, 'अक्षर एक अनुभवी गेंदबाज हैं. ओस होने पर एक अनुभवी गेंदबाज के लिए हमेशा मौका रहता है, भले ही वह स्पिनर ही क्यों ना हो. मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है.' भारत को इस तरह 5 मैचों की इस सीरीज में पहली हार झेलनी पड़ी. अब सीरीज का चौथा टी20 मैच रायपुर में शुक्रवार 1 दिसंबर को खेला जाएगा.

Trending news