WATCH: वेस्टइंडीज क्रिकेट की नई सनसनी, इंटरनेशनल करियर की पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को बनाया शिकार
Advertisement
trendingNow12064171

WATCH: वेस्टइंडीज क्रिकेट की नई सनसनी, इंटरनेशनल करियर की पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को बनाया शिकार

AUS vs WI 1st Test : वेस्टइंडीज के पेसर शामार जोसेफ (Shamar Joseph) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लिया. ये विकेट धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का था.

शामार जोसेफ ने स्मिथ का झटका विकेट

Australia vs West Indies 1st Test : एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का शुरुआती टेस्ट मैच आज यानी बुधवार 17 जनवरी से शुरू हआ. मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के दम पर विंडीज टीम की पारी 188 रन पर समेट दी. इस मैच से विंडीज पेसर शामार जोसेफ (Shamar Joseph) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और अपने करियर की पहली ही गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को शिकार बनाया.

45 रन तक गंवाए 2 विकेट

विंडीद को 188 रन पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और उसने 2 विकेट 45 रन तक गंवा दिए. इसी बीच पेसर शामार जोसेफ (Shamar Joseph) ने अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को शिकार बनाया. शामार जोसेफ ने इस मैच से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया.

करियर की पहली ही गेंद पर विकेट

शामार जोसेफ ने इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने करियर की पहली ही गेंद पर विकेट भी लिया. ये विकेट धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का था. स्मिथ इस गेंद को डिफेंड करना चाहते थे लेकिन बल्ले का किनारा लेते हुए जस्टिन ग्रीव्स के हाथों में समा गई. स्मिथ ने 26 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 12 रन जोड़े. 

 

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस मैच में टॉस जीता और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. विंडीज टीम की पहली पारी केवल 188 रन पर सिमट गई. मेहमान टीम के लिए किर्क मैकेंजी ने सबसे ज्यादा 50 रन जोड़े. 11वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे डेब्यूटेंट शामार जोसेफ ने 41 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए. कमिंस और जोश हेजलवुड ने 4-4 विकेट लिए. कमिंस ने 17 ओवर में 41 रन दिए जबकि हेजलवुड ने 15 ओवर में 44 रन दिए. उनके अलावा मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन को 1-1 विकेट मिला. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 21 ओवर में 2 विकेट खोकर 59 रन बनाए. स्टंप्स के समय ओपनर उस्मान ख्वाजा 30 और कैमरन ग्रीन 6 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. 

Trending news