clothes: रसिक मिजाज के होते हैं इस तरह के कपड़े पहनने वाले, माने जाते हैं निर्भीक और मनमौजी
Advertisement
trendingNow11920579

clothes: रसिक मिजाज के होते हैं इस तरह के कपड़े पहनने वाले, माने जाते हैं निर्भीक और मनमौजी

Kapdon Ka Vastu Shastra: कुछ लोग चटक भटक वाले कपड़े पहनना पसंद करते हैं तो कुछ लोग शर्ट को पैंट या जीन्स से अंदर कर पहनते हैं और कुछ लोग पैंट को पेट से बांधते हैं तो कुछ उसे नाभि के नीचे बांधना पसंद करते हैं. इसमें लड़कियां और महिलाएं भी पीछे नहीं है.

clothes: रसिक मिजाज के होते हैं इस तरह के कपड़े पहनने वाले, माने जाते हैं निर्भीक और मनमौजी

Wearing clothes: जिस तरह कपड़ों का डिजाइन, उसके रंग और सिलाई का तरीका किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को निखारने का कार्य करता है. उसी तरह से किसी व्यक्ति द्वारा कपड़ों को पहनने का तरीका भी उसके व्यक्तित्व और स्वभाव को बताने का कार्य करता है. कुछ लोग चटक भटक वाले कपड़े पहनना पसंद करते हैं तो कुछ लोग शर्ट को पैंट या जीन्स से अंदर कर पहनते हैं और कुछ लोग पैंट को पेट से बांधते हैं तो कुछ उसे नाभि के नीचे बांधना पसंद करते हैं. इसमें लड़कियां और महिलाएं भी पीछे नहीं है. 

नाभि के नीचे कपड़े पहनने वाले लोग स्वतंत्र विचार रखने वाले माने जाते हैं.  मस्तमौला, अपनी ही दुनिया मे रहने वाले, आत्म विश्वासी और निडर प्रवृति के होते हैं. इन्हें बंधन या रोक टोक में रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है और भीड़ से अलग दिखना इन्हें बहुत पसंद होता है. दिखावे के साथ साथ यह रोमान्टिक स्वभाव के होते है. कभी कुछ लोग इनसे कुछ कहें तो यह उस वक्त सुनते तो बहुत ही ध्यान से हैं लेकिन करते अपने मन की ही हैं. 

चमक दमक व भड़कीले कपड़े पहनने वाले लोग दिखावटी तथा रसिक मिजाज़ के माने जाते हैं. ऐसे ट्रांसपेरेंट कपड़े जिनसे अंदर के कपड़े या अंग दिखाई पड़ते हों को पहनने वाले लोग निर्भीक, स्वतंत्र तथा मनमौजी होते हैं. ठीक से प्रेस किए हुए वस्त्र पहनने वाले बुद्धिमान, सभ्य व सजग रहते हैं जबकि उधड़े, फटे कपड़े पहने व्यक्ति लापरवाह व गैर जिम्मेदार प्रवृत्ति के होते हैं.

कमीज़ को अंदर दबाकर पहनने वाले औपचारिक व सभ्य स्वभाव के तथा कमीज़ बाहर रखने वाले हंसमुख, रौबीले एवं बिंदास स्वभाव के होते हैं. प्लेन कमीज या टी शर्ट वाले सीधे, सरल व चिंतामुक्त जीवन जीने वाले होते हैं जबकि चेक या लाइनिंग वाली कमीज़ अथवा टी शर्ट पहनने वाले लोग चुनौतियों को स्वीकार करने के शौकीन होते हैं इन्हें परिवर्तन या नवीनता पसंद होती है.

Trending news