Ped par Kalawa Badhna: इन 5 पेड़ों में बांध दें कलावा, राहु-शनि छोड़ देंगे पीछा, लक्ष्मी-नारायण की बरसेगी कृपा
Advertisement
trendingNow11543051

Ped par Kalawa Badhna: इन 5 पेड़ों में बांध दें कलावा, राहु-शनि छोड़ देंगे पीछा, लक्ष्मी-नारायण की बरसेगी कृपा

Kalawa in Trees:  कुछ खास पौधों में कलावा बांधने से जीवन की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए आपको बताते हैं कि एक छोटा सा कलावा कैसे जीवन की समस्याओं को हल करने में सहायक बन सकता है. 

Ped par Kalawa Badhna: इन 5 पेड़ों में बांध दें कलावा, राहु-शनि छोड़ देंगे पीछा, लक्ष्मी-नारायण की बरसेगी कृपा

Astro News: ज्योतिष शास्त्र बहुत प्राचीन विज्ञान है. इसमें न सिर्फ ग्रहों की चालों को समझकर उनका उपाय किया जाता है. बल्कि व्यक्ति के जीवन में आने वाली समस्याओं का हल भी निकाला जाता है. ज्योतिष शास्त्र में कई बड़ी विपत्तियों का निपटारा छोटे से उपाय से हो जाता है. हिंदू धर्म में आपने देखा होगा कि पेड़ों पर कलावा बांधा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ खास पौधों में कलावा बांधने से जीवन की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. आइए आपको बताते हैं कि एक छोटा सा कलावा कैसे जीवन की समस्याओं को हल करने में सहायक बन सकता है. 

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. इसमें माता लक्ष्मी का वास होता है. वास्तुशास्त्र कहता है अगर छोटा सा कलावा तुलसी के पौधे पर बांध दिया जाए तो इससे माता लक्ष्मी अति प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति की सारी मुरादें पूरी करती हैं. 

केले का पेड़

अकसर गुरुवार के दिन आपने सुहागिन महिलाओं को केले के पेड़ की पूजा और उस पर कलावा बांधते देखा होगा. मान्यता है कि इससे भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. गुरुवार के दिन कलावा बांधा जाए तो बृहस्पति देव की कृपा भी प्राप्त होती है. 

शमी का पौधा

महादेव की कृपा और शनि दोष से बचने के लिए लोग इस पौधे को घर में लगाते हैं. अगर इसके पौधे पर कलावा बांधा जाए तो इससे शनिदेव खुश हो जाते हैं. इसके अलावा राहु का दोष भी इससे कम हो जाता है. 

पीपल का पेड़

हिंदू धर्म में पीपल को पवित्र पेड़ माना गया है. इसमें त्रिदेव यानी ब्रह्मा,विष्णु और महेश वास करते हैं. इसके पत्तों में देवी-देवताओं का भी वास माना गया है. कहा जाता है कि मंगलवार और शुक्रवार के दिन पीपल की पूजा करने के बाद उस पर कलावा बांधा जाए तो घर में पॉजिटिविटी आती है.

बरगद

धर्मग्रंथों में बरगद के पेड़ की पूजा करने का तरीका बताया गया है. इसको वटवृक्ष भी कहते हैं. वट सावित्री व्रत के दिन महिलाएं इस पेड़ की पूजा-अर्चना करती हैं. मान्यता है कि अगर सुहागिन महिलाएं बरगद के पेड़ की पूजा करने के बाद उसमें कलावा बांधती हैं तो उनका सुहाग सुरक्षित रहता है और अकाल मृत्यु का खतरा टल जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news