Laxmi Mata Upay: इन 4 उपायों से बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, तिजोरी कभी नहीं होगी खाली
Advertisement

Laxmi Mata Upay: इन 4 उपायों से बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, तिजोरी कभी नहीं होगी खाली

Dhan Labh Ke Upay: क्या आपको भी धन की जरूरत है, पैसा आता है लेकिन रुक नहीं पाता तो फिर आप हर मंगलवार और शुक्रवार को इन अचूक उपायों को अपनाएं. इससे आपकी हर समस्या का समाधान होगा. 

धन लाभ के उपाय

Maa Laxmi ko kaise khush kre: पैसा पैसा पैसा, सबको पैसा चाहिए यह सही भी है क्योंकि जेब में पैसा होने पर ही आपकी बाजार से सामानों को खरीदने की क्षमता विकसित होती है. खरीदारी करने की हिम्मत भी आती है, लेकिन जब पैसा पास में न हो तो किसी भी मॉल के सामने से गुजरने पर मन मसोस कर रह जाता है. ऑफ सीजन सेल में बहुत सस्ता माल बिक रहा है, फिर भी नहीं खरीद पा रहे हैं. यदि आपकी स्थिति भी कुछ ऐसी ही है तो आप इस आर्टिकल में लिखे जाने वाले उपायों को पढ़कर जो सुगम लगे, उसे करके देखें. निश्चित रूप से आपकी समस्या का निदान होगा.

मां लक्ष्मी को अर्पित करें लाल पुष्प: 

रोज प्रातः काल जागने और दैनिक कर्म आदि से निवृत्त होने के बाद धन की देवी माता लक्ष्मी को लाल पुष्प अर्पित कर दूध से बनी हुई मिठाई का भोग लगाएं, ऐसा करने से चमत्कारी परिणाम प्राप्त होंगे.

हनुमान जी को अर्पित करें पीपल का पत्ता: 

एक पीपल का ताजा और अखंडित पत्ता लें तथा उसे पानी से साफ करने के बाद उस पर चंदन या रोली आदि से राम लिखें, उस पर कोई मिठाई रख कर हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें, धन की प्राप्ति तय है.

घर पर जलाएं घी का दीपक: 

यदि धन आगमन का रास्ता बनते-बनते रुक जाता है तो शुक्रवार के दिन गोधूलि वेला में महालक्ष्मी की मूर्ति या फिर तुलसी के पौधे के सामने आर्थिक संकट दूर करने की प्रार्थना करते हुए गाय के दूध से बने घी का दीपक जलाएं, मां लक्ष्मी की कृपा आपको अवश्य ही प्राप्त होगी. 

धनतेरस पर खरीदी गई झाडू का करें इस्तेमाल:

दीपावली के दो दिन पहले नयी झाडू खरीद की प्रथा है, लेकिन इसके क्या चमत्कारी उपाय है यह शायद बहुत ही कम लोगों को पाता होगा. धनतेरस के दिन धनवंतरी जी की पूजा अर्चना होती ,है जो कि धन के देवता माने जाते हैं. इस दिन झाडू खरीदनी चाहिए और दीपावली के दिन पूजा से पहले उससे थोड़ी सी सफाई करें, ऐसा करने से दरिद्रता दूर भागेगी और कुबेर के साथ मां लक्ष्मी का आगमन होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें.

Trending news