Astro Tips: ये वस्तु मां लक्ष्मी को है काफी प्रिय, घर में लाकर रखने से पैसों से भरी रहती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11673467

Astro Tips: ये वस्तु मां लक्ष्मी को है काफी प्रिय, घर में लाकर रखने से पैसों से भरी रहती है तिजोरी

Jyotish Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय हैं, जो काफी कारगर होते हैं. इन उपायों को करने से भाग्य का साथ मिलने लगता है और घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है.

शंख के उपाय

Shankh ke Upay: वैसे तो मेहनत ऐसी चीज है, जिसके दम पर सफलता हासिल की जा सकती है. हालांकि, भाग्य का भी इसमें बहुत अहम योगदान होता है. मेहनत तो हर कोई करता है, लेकिन सफलता भाग्य के बदौलत ही मिलती है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके जरिए किस्मत का साथ पाया जा सकता है. आज शंख के ऐसे ही एक उपाय के बारे में बताएंगे. शंख मां लक्ष्मी को काफी प्रिय होता है. इसको लाकर घर में रखने से सुख-समृद्धि में लगातार वृद्धि होने लगती है. 

पवित्र

हिंदू धर्म में शंख को काफी पवित्र माना जाता है. इसे धार्मिक शास्त्रों में वताओं की प्रिय वस्तु बताया गया है. सनातन धर्म के किसी भी तरह के अनुष्ठानों, पूजा-पाठ या मांगलिक कार्यों में शंख बजाना अनिवार्य होता है. इसके बिना पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती है.

सकारात्मक ऊर्जा

घर में बने मंदिर या पूजास्थल में अच्छा बजने वाला शंख लाकर रख दें. ऐसा करने से ही सौभाग्य के द्वार खुल जाते हैं. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है. रोजाना पूजा के बाद शंख जरूर बजाना चाहिए. इसके ध्वनि से घर में एक सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

उपाय

पूजा से पहले शंख में जल भरकर रखना चाहिए. पूजा के बाद शंख का जल पूजा में उपस्थित सभी लोगों और घर के सभी हिस्सों में छिड़क देना चाहिए. इससे सभी तरह के वास्तु दोषों से मुक्ति मिलती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news