Relationship Tips: कलीग्स के साथ कैसा होना चाहिए रिलेशन? 3 आसान प्वॉइंट्स में जानें
Advertisement
trendingNow11586761

Relationship Tips: कलीग्स के साथ कैसा होना चाहिए रिलेशन? 3 आसान प्वॉइंट्स में जानें

Relation With Colleagues: ऑफिस में कलीग्स के साथ बेहतर रिश्ते बनाना भला किसे पसंद नहीं होता है. हालांकि, काफी कोशिशों के बाद भी कुछ लोग को-वर्कर के साथ अच्छे रिलेशन बनाने में फेल हो जाते हैं. यहां बताए गए कुछ टिप्स को फॉलो करके आप कलीग्स के साथ अपनी बॉन्डिंग को मजबूत बना सकते हैं.

 

Relationship Tips: कलीग्स के साथ कैसा होना चाहिए रिलेशन? 3 आसान प्वॉइंट्स में जानें

Relation With Colleagues: ऑफिस में अपने सहकर्मियों के साथ बेहतर रिश्ता रखना सभी को पसंद होता है मगर कुछ लोग काफी एफर्ट करने के बाद भी कलीग्स को इंप्रेस नहीं कर पाते हैं. हालांकि, अगर आप ऑफिस में कलीग्स के साथ गुड रिलेशन बनाने की ख्वाहिश रखते हैं तो महज 5 आसान टिप्स फॉलो करके आप कुछ ही दिनों में कलीग्स से अपनी बॉन्डिंग को स्ट्रॉन्ग बना सकते हैं.

ऑफिस के कलीग्स से मजबूत रिश्ते बनाने के कई फायदे होते हैं. इससे ना सिर्फ आपका वर्कलोड कम हो जाता है, बल्कि मुश्किल टास्क से डील करना भी आसान लगने लगता है. वहीं, को-वर्कर का बेहतर बर्ताव आपके लिए कॉन्फिडेंस बूस्टर साबित हो सकता है. तो आइए जानते हैं कलीग्स के साथ गुड रिलेशन बनाने के कुछ टिप्स.

1. कलीग्स की बात सुनें
ऑफिस में कुछ लोग कलीग्स की बातों को नजरअंदाज कर देते हैं, जिसके चलते कलीग्स भी आपसे कटा हुआ महसूस करने लगते हैं. अपने को-वर्कर की बातों को ध्यान से सुनने की कोशिश करें. ऐसे में अगर आप कलीग्स की बात को महत्व देंगे. तो वो आसानी से आपके नजदीक आने लगेंगे.

2. स्माइल करते रहें
ऑफिस के कलीग्स से मेल-जोल बढ़ाने के लिए आपके चेहरे पर मुस्कान होना जरूरी है. दरअसल, फेस की स्माइल आपका पॉजिटिव एटीट्यूड दर्शाती है, जिससे लोग आपकी तरफ आसानी से आकर्षित होने लगते हैं. ऐसे में ऑफिस के कलीग्स के साथ हमेशा मुस्कुराते हुए पेश आएं.

3. शो ऑफ करने से बचें
कई बार को-वर्कर को इंप्रेस करने के लिए लोग हद से ज्यादा शो ऑफ करने लगते हैं. ऐसे में कलीग्स आपको महत्व नहीं देते हैं. इसलिए कलीग्स के सामने फेक बनने की बजाए रियल रहने की कोशिश करें. इससे को-वर्कर से आपका रिश्ता हमेशा के लिए मजबूत बनेगा.

Trending news