Relationship Tips: रिश्ते में कम होती जा रही है इंटिमेसी? ये 3 तरीके पार्टनर के साथ बनाएंगे स्ट्रॉंग बॉंड
Advertisement
trendingNow11662630

Relationship Tips: रिश्ते में कम होती जा रही है इंटिमेसी? ये 3 तरीके पार्टनर के साथ बनाएंगे स्ट्रॉंग बॉंड

Relationship Tips: आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जोकि आपके रिश्ते में इंटिमेसी के स्तर को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं. रिश्ते में इंटिमेसी के ढेर सारे लाभों के अलावा, यह आपके पूरेे कल्याण को भी बढ़ाता है.

Relationship Tips: रिश्ते में कम होती जा रही है इंटिमेसी? ये 3 तरीके पार्टनर के साथ बनाएंगे स्ट्रॉंग बॉंड

How to improve intimacy: प्यार से बाहर हो जाना रिश्तों में सबसे कठिन दौर होता है. जब दूसरे व्यक्ति के लिए आपकी भावनाएँ फीकी पड़ने लगती हैं, तो आप उनके प्रति कम रुचि और सहानुभूति रखने लगते हैं. आप अपने साथी के साथ बातचीत करना बंद कर देते हैं. इसके अलावा, आप दोनों के बीच जुनून और इंटिमेसी कम हो जाती है. आप उनके साथ उस तरह से जुड़ना बंद कर देते हैं जिस तरह से आप करते थे और परिणामस्वरूप, रिश्ते से बाहर निकलना सबसे अच्छा उपाय लगता है.

लंबे समय तक चलने वाले, खुश और स्वस्थ रिश्ते के लिए इंटिमेसी बेहद जरूरी है. आपके रिश्ते को इंटिमेट होने के लिए आपको बस एक शारीरिक और भावनात्मक संबंध की आवश्यकता है. अपने साथी के साथ रिश्ते में इंटिमेसी के ढेर सारे लाभों के अलावा, यह आपके पूरेे कल्याण को भी बढ़ाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जोकि आपके रिश्ते में इंटिमेसी के स्तर को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं, तो चलिए जानते हैं (How to improve intimacy) रिश्ते में इंटिमेसी बढ़ाने के टिप्स.....

शारीरिक इंटिमेसी
आपके और आपके साथी के बीच के संबंध को बढ़ाने के लिए शारीरिक संपर्क अत्यंत आवश्यक है. इसके अलावा, स्वस्थ विकास के अलावा स्नेहपूर्ण शारीरिक स्पर्श के कई लाभ हैं. इसलिए, जब आप अपने साथी के साथ बाहर घूमने जा रहे हों या उनके साथ बैठे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप उनका हाथ पकड़ लें.

संचार बंद मत करो
किसी के साथ कनेक्शन को बढ़ाने के लिए संचार महत्वपूर्ण है. ऐसे में ये जरूरी है कि आप अपने साथी को चेक इन करते रहें और उन्हें मनमोहक टेक्स्ट भेजें. जब आप एक साथ हों, तो सुनिश्चित करें कि संचार करते समय आप उनके साथ आँखों से संपर्क करें. साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं और डेट पर जाएं. ऐसा करने से निश्चित रूप से इंटिमेसी का स्तर बढ़ेगा.

कमजोर रहो
जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं, उसके आसपास कमजोर होना ठीक है. ऐसा करने से आपके साथी को आपको बेहतर समझने और आपके साथ रहने में मदद मिलेगी. अपने आप को वापस मत पकड़ो. हर बात के बारे में एक-दूसरे के लिए खुले रहने से आपके साथी के साथ इंटिमेसी बढ़ती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news