Brother-Sister Relation: क्या आपका भाई हो रहा है ओवर प्रोटेक्टिव? अपने ब्रदर को ऐसे करें Convince
Advertisement
trendingNow11745907

Brother-Sister Relation: क्या आपका भाई हो रहा है ओवर प्रोटेक्टिव? अपने ब्रदर को ऐसे करें Convince

Brother-Sister Relation: भाई चाहे बड़ा हो या छोटा, अपनी बहन के लिए हमेशा साथ खड़ा रहता है. कभी-कभी ये भाई अपनी बहन के लिए जरूरत से ज्यादा प्रोटेक्टिव हो जाते हैं. उन्हें बहन का दूसरे लड़कों से बात करना भी नहीं पसंद होता है. यहां जानिए अपने भाई को समझाने के तरीके... 

 

Brother-Sister Relation: क्या आपका भाई हो रहा है ओवर प्रोटेक्टिव? अपने ब्रदर को ऐसे करें Convince

Over Protective Brothers For Their Sisters: कई बार घरों में भाइयों का बहनों को लेकर ओवर प्रोटेक्टिव होना खतरा साबित हो जाता है. ऐसे में बहन कभी अपने दिल की बात खुलकर किसी से नहीं कह पाती है. साथ ही बहन की सोशल लाइफ जीरो के बराबर होती है, क्योंकि उसे पता होता है, कि अगर उसने किसी दूसरे लड़के से बात की तो कयामत आ सकती है. हालांकि, भाइयों का अपने बहनों के प्रति सुरक्षा भाव रखना एक तरीके से सही भी होता है. उन्हें इस बात की समझ होती है, कौन सा लड़का उनकी बहन की दोस्ती के लायक है, और कौन नहीं. 

वहीं अगर बहन अपने पसंद के लड़के से दोस्ती रखना चाहती है, या फिर उसका कहीं रिलेशनशिप है, तो ऐसे में भाइयों को इससे बहुत दिक्कत होती है. ओवर प्रोटेक्टिव नेचर वाले भाई अपनी बहन की समझ पर विश्वास नहीं करते है. वह चाहते हैं, कि उनकी बहन केवल उनके कहने अनुसार ही चले. अब अगर आप किसी लड़के को पसंद करती हैं और उसके साथ रिलेशनशिप में हैं, तो अपने भाई को इस बात के लिए अग्री करवाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है...तो सख्त भाई को समझाने के लिए ये टिप्स काम आएंगे... 

1. भाई को दोस्त बनाएं
अगर आप अपने भाई से बहुत डरती हैं, तो सबसे पहले उन्हें अपना अच्छा दोस्त बना लें. इससे आपको अपने भाई से कोई भी बात शेयर करने में हिचकिचाहट नहीं आएगी. क्योंकि जब भाई-बहन के बीच कम्युनिकेशन गैप नहीं होता है, तो भाई कहीं हद तर बहन की बातों पर गौर करता है. इस तरह से आप अपने छोटे सीक्रेट्स शेयर कर सकती हैं. फिर अपने मन की बात भाई को बता सकती हैं.

2. दोस्तों से मुलाकात
बहनों के लिए ये बहुत जरूरी है, कि वो अपने दोस्तों से भाई को मिलवाएं. इस तरह आप भाई का ट्रस्ट आसानी से जीत सकती हैं. इससे भाइयों को ये समझ में आता हैं, कि उनकी बहन बहुत देख समझकर दोस्तों को चुनती है. एक बार जब आपके भाई आपके दोस्तों से मिल लेंगे फिर वो आपके रिलेशनशिप को भी समझेंगे.

Trending news