Relationship Tips: बेटी की शादी के बाद माएं भूलकर भी न करें ये गलतियां, ससुराल में बिगड़ जाएंगे रिश्ते
Advertisement
trendingNow11738201

Relationship Tips: बेटी की शादी के बाद माएं भूलकर भी न करें ये गलतियां, ससुराल में बिगड़ जाएंगे रिश्ते

Mistakes From Mother In Daughter Marriage: जब कोई मां अपनी बेटी को विदा करती हैं, तो वो उसके लिए सबसे मुश्किल घड़ी होती है. लेकिन कई बार माएं बेटी की खुशी को लेकर अनजाने में कुछ ऐसी भूल कर बैठती हैं, जिसका खामयाजा लड़की को ससुराल में भुगतना पड़ता है. 

 

Relationship Tips: बेटी की शादी के बाद माएं भूलकर भी न करें ये गलतियां, ससुराल में बिगड़ जाएंगे रिश्ते

Relationship Tips For Mother: दुनिया की हर मां अपनी संतान की खुशी चाहती है. उसके लिए मां कुछ भी करने को तैयार होती है, किसी भी हद तक चली जाती है. इतना ही नहीं मां कभी भी अपने बच्चे को आंखों के सामने से दूर नहीं होने देती है. लेकिन बेटी की बात आने पर सच ये है कि उसे एक न एक दिन विदा करना ही होता है. ऐसे में जब एक मां अपनी बेटी का ससुराल चुनती है, तो उसमें वो सारी खूबियां देखती है, जो उसे खुद नहीं मिल सकीं. मां का यह प्यार बेटी के विदा होने के बाद कई गुना ज्यादा बढ़ जाता है. जिसके कारण कई बार उससे ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जो बेटी के शादीशुदा जीवन को बर्बाद भी कर देती हैं. आज हम जानेंगे कि वो कौन सी ऐसी गलतियां हैं, जो मां द्वारा अनजाने में किए जाने पर बेटी के ससुराल में दिक्कतें पैदा कर देता है. 

1. बार-बार फोन करने की आदत 
ये बात तो सच है कि बेटी की विदाई के बाद मां को चान नहीं पड़ता है. ऐसे में मां बेटी की चिंता में उसे फोन करके बात करती है. लेकिन एक मां को यह समझना चाहिए कि ससुराल में एडजस्ट होने के लिए बेटी को अपना ज्यादा समय नए सदस्यों के साथ बिताने की जरूरत होता है. अगर माएं बार-बार अपनी बेटी को फोन करेंगी तो वह अपने नए परिवार को कभी भी समय नहीं दे पाएगी और न ही उन्हें समझ पाएगी. 

2. बेटी को ज्यादा न सिखाएं
एक मां अगर चाहती है कि उसकी बेटी ससुराल में पूरी तरह से खुश रहे तो, उसे शादी के बाद ज्यादा चीजें न सिखाएं. जैसे आप अपनी बेटी को ससुराल में काम न करने की सलाह न दें. ये उसके लिए ससुराल में आगे चलकर दिक्कत पैदा कर सकता है. क्योंकि आपकी बेटी किसी घर की एक जिम्मेदार बहू भी है. ऐसे में बेटी का ससुराल में काम करना कोई गलत नहीं है. 

3. परिवार से अलग रहने की सलाह 
कई माएं ये सोचती हैं, कि ससुराल से अलग रहने पर उनकी बेटी खुश रहेगी. ऐसे में वो बेटी को शादी के बाद परिवार से अलग रहने की सलाह देती हैं. जो कि बिल्कुल गलत है. कई माएं अपनी बेटियों को पति से यह कहने के लिए उकसाती हैं, कि कि दामाद जी को बोलो घर वालों से अलग रहें. 

Trending news