Dating Tips: पहली बार डेट पर जा रहे पुरुष रखें इन बातों का ध्यान, कहीं आपकी ये पहली मुलाकात ना बन जाए आखिरी
Advertisement
trendingNow11567343

Dating Tips: पहली बार डेट पर जा रहे पुरुष रखें इन बातों का ध्यान, कहीं आपकी ये पहली मुलाकात ना बन जाए आखिरी

Dating Tips for Men: जब आप किसी के साथ पहली बार डेट पर जाने की सोच रहे हैं तो कुछ जरूरी बातें हैं जिनका ध्यान रखना बेहद महत्वपूर्ण है.

Dating Tips: पहली बार डेट पर जा रहे पुरुष रखें इन बातों का ध्यान, कहीं आपकी ये पहली मुलाकात ना बन जाए आखिरी

Dating Tips: पहले डेट हर किसी के लिए यादगार होती है. यहीं से आपके अच्छे रिश्ते की शुरुआत होती है. हालांकि जब आप किसी के साथ पहली बार डेट पर जाने की सोच रहे हैं तो कुछ जरूरी बातें हैं जिनका ध्यान रखना बेहद महत्वपूर्ण है. आपकी छोटी-छोटी बातें सामने वाले को खास महसूस करवा सकती हैं. कई बार लोग थोड़ा नर्वस भी हो जाते हैं और गलतियां कर बैठते हैं. हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम आपकी इस परेशानी का हल निकाल सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि जब आप पहली डेट पर जाते हैं तो किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

फोर्स ना करें
पहली डेट में पार्टनर के कंफर्ट का ध्यान जरूर होती है. मिलने की जगह फाइनल करने से पहले एक बार आप अपने पार्टनर से जरूर पूछ लें और साथ मिलकर ही कोई अच्छी जगह पक्का करें. इसके अलावा, खाने-पीने की चीजों को लेकर या किसी भी चीज के लिए जबरदस्ती ना करें. फोर्स करने के अच्छा है कि आप उनके मन की बात को समझें.

दोस्ती से बात बढ़ाएं
अगर आप अपनी दोस्त को पसंद करते हैं तो उस दोस्ती को अपनी फीलिंग्स के सामने भूलने की गलती ना करें. वहीं, अगर आपके किसी को हाल फिलहाल में जानना शुरू किया है तो उससे पहले दोस्ती बढ़ाएं, ना कि सीधा जाकर प्रपोज कर दें.

हड़बड़ी और घबराहट
अगर आप पहली डेट पर गए हैं तो हड़बड़ी बिल्कुल भी ना करें और ना ही घबराए. कई बार लोग  हड़बड़ी और घबराहट में सामने वाले से ऐसा कुछ बोल देते हैं, जिससे वह असहज महसूस करने लगता है. आप जिसके साथ भी डेट पर गए हैं, उनसे आराम से बात करें और अपनी भावनाएं उनके सामने रखें.

दिखावा ना करें
अपने पार्टनर के आप वहीं बात करें जिस पर आप अमल रह सकते हैं. कई सारे लोग अपनी पहली डेट में सामने वाले शख्स को इंप्रेस करने के लिए दिखावा करते हैं, जिससे सामने वाले को कभी अच्छा नहीं लगता. दिखावा करने से आपका रिश्ता और बिगड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news