Relationship Tips: कपल्स आपस में प्यार और एक्साइटमेंट बनाए रखने के लिए करें ये काम
Advertisement
trendingNow11765510

Relationship Tips: कपल्स आपस में प्यार और एक्साइटमेंट बनाए रखने के लिए करें ये काम

Love And Excitement In Relation: रिश्ते को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए कपल को कई जतन करने पड़ते हैं. वहीं लंबे समय से एकसाथ रहते-रहते रिश्ते में बोरियत आ जाती है. फिर उनके बीच प्यार और एक्साइटमेंट नहीं बचता. इसलिए रिश्ते में फ्लो मेंटेन करने के लिए कुछ बातों पर ध्यान दें...

 

Relationship Tips: कपल्स आपस में प्यार और एक्साइटमेंट बनाए रखने के लिए करें ये काम

Couple Tips To Maintain Love: जब कपल एक दूसरे के लिए बराबर एफर्ट्स लगाते हैं, तो रिश्ता प्यार से भरा और मजबूत होता है. वहीं रिलेशनशिप में एक्साइटमेंट भी नजर आती है. लेकिन कई बार एक ही पैटर्न में जीवनसाथी के साथ समय गुजारते लाइफ बोरिंग लगने लगती है. वहीं जीवन में किसी नई खुशी की कोई आस नहीं नजर आती है. क्योंकि एक टाइम पर हम अपने पार्टनर के साथ वो सबकुछ कर चपके होते हैं, वो प्लान करते हैं. चाहे वो बातें करने से लेकर घूमना फिरना ही क्यों न हो. 

इस दौरान रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती हैं. एक समय ऐसा आता है जब कपल को लगता है कि अब इस रिश्ते में प्यार और एक्साइटमेंट नहीं बचा है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स जिनसे आप अपने रिश्ते की कमजोर डोर को मजबूत कर सकते हैं और आपस में प्यार बढ़ा सकते हैं....

1. आपसे में खुलकर बात करें
अगर कपल को अपने रिश्ते में प्यार बढ़ाना है तो इसके लिए सबसे जरूरी है आपस में खुलकर बात करना. आप दोनों एक दूसरे को खूब सारा समय दें और टॉपिक पर बातचीत करें. काम से फ्री होकर आप अपने मन की सारी बातें पार्यनर से शेयर करें. इससे उन्हें अपने लिए वैल्यू महसूस होगी. 

2. तारीफ करें
किसी भी रिश्ते को एक्साइटिंग बनाने के लिए उसमें पार्टनर को कुछ खास करना आना चाहिए. जब आप नए-नए तरीकों से पार्टनर को उनकी चीजों को लेकर तारीफ करेंगे तो इससे उन्हें अच्छा लगेगा. फीमेल्स को तो तारीफ बहुत पसंद होती है. ऐसे में मेल पार्टनर्स को यह ध्यान रखना चाहिए कि टाइम-टाइम से अपने पार्टनर की तारीफ करते रहें. 

3. घर को बनाएं डेटिंग प्लेस
अगर कपल को कहीं बाहर घूमे हुए बहुत समय हो गया है तो आपके लिए घर एत अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इसके लिए कपल को थोड़ा इनोवेटिव होना होगा. वो घर में ही अपने रूम या बालकनी को डेटिंग प्लेस बनाकर उसे सजाएं. साथ ही पार्टनर के लिए कुछ लुभावनी चीजें अरेंज करें. वाकई में इस तरह की डेट से बेहतर कुछ भी नहीं होगा. इससे आपका पार्टनर आपके एफर्ट्स को समझेगा और आपस में प्यार बना रहेगा. 

Trending news