आपका पार्टनर कर रहा है शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद, ये 6 संकेत करते हैं इशारा
Advertisement
trendingNow11577838

आपका पार्टनर कर रहा है शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद, ये 6 संकेत करते हैं इशारा

Relationship Tips: कभी-कभी, हम या आपका पार्टनर स्वयं शादीशुदा बंधन को तोड़ देते हैं. ऐसे कई संकेत हैं जो बयां करते हैं कि शादी में परेशानी आ सकती है. 

आपका पार्टनर कर रहा है शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद, ये 6 संकेत करते हैं इशारा

Relationship Tips: शादीशुदा में अक्सर कलह होना कोई अच्छी बात नहीं है. यह सिर्फ तीसरा व्यक्ति नहीं है जो पति-पत्नी के रिश्तों को खराब करता है. कभी-कभी, हम या आपका पार्टनर स्वयं इस शादीशुदा बंधन को तोड़ देते हैं. ऐसे कई संकेत हैं जो बयां करते हैं कि शादी में परेशानी आ सकती है. हालांकि हम आपको कुछ सबसे सामान्य संकेत बताएंगे जिससे पता चलता है कि आपका पार्टनर शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने में तुला पड़ा है.

1. बातचीत में कमी
बातचीत किसी भी रिश्ते में महत्वपूर्ण है और जब यह गुम या अभाव होता है, तो यह संकेत देता है कि चीजें गलत हो रही हैं. यदि आपका पार्टनर आपसे बातचीत करने से बचता है या बातें करने के बजाय बहस करने लगता है तो यह परेशानी का संकेत है.

2. बेवफाई
शादीशुदा जिंदगी को नष्ट करने में धोखा एक प्रमुख फैक्टर हो सकता है. अपनी भावनाओं के बारे में अपने जीवनसाथी के साथ ईमानदार होना और किसी भी ऐसे मुद्दे के माध्यम से काम करना महत्वपूर्ण है जो आपको धोखा देने का कारण बन सकता है. अगर आपका जीवनसाथी ईमानदार नहीं है तो सतर्क हो जाएं.

3. पैसों की दिक्कत
शादीशुदा जिंदगी में पैसा एक बड़ा तनाव हो सकता है, खासकर अगर एक व्यक्ति दूसरे से ज्यादा खर्च कर रहा हो. यदि आपकी आपके पार्टनर से पैसे के बारे में अक्सर बहस होती है तो यह एक साथ बैठकर बजट बनाने का समय हो सकता है.

4. शारीरिक संबंध की कमी
शारीरिक संबंध किसी भी विवाह का एक महत्वपूर्ण पहलू है और इसकी कमी यह संकेत दे सकती है कि चीजें गलत हो रही हैं. यदि आपका जीवनसाथी आपके साथ शारीरिक संपर्क में आने से बचता है तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि कुछ गलत है.

5. आलोचना और आरोप लगाना
आलोचना और आरोप लगाना किसी रिश्ते के लिए जहरीला हो सकता है. यदि आपका जीवनसाथी आपकी हमेशा आलोचना करता है और आपको शादी में समस्याओं के लिए दोषी ठहराता है, तो यह समय इस व्यवहार को बदलने पर काम करने का है.

6. नजरअंदाज
अपने साथी की किसी भी रूप में नजरअंदाज करना आपकी शादी के लिए जहरीला है. आपकी भावनाओं को नजरअंदाज करने से लेकर अपने खुद के रिश्ते को नजरअंदाज करने तक. यदि आपका पार्टनर अपने विवाह और अपने जीवनसाथी को नजरअंदाज करता है तो  यह इस बात का संकेत हो सकता है कि चीजें गलत दिशा में जा रही हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news