यहां स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा पाकिस्तान का भ्रष्टाचार, जरदारी बुरे कामों के लिए हुए फेमस
Advertisement
trendingNow11647287

यहां स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा पाकिस्तान का भ्रष्टाचार, जरदारी बुरे कामों के लिए हुए फेमस

Pakistan Corruption: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोपों के लिए एक डच स्कूल के सिलेबस में शामिल किया गया है. आसिफ अली जरदारी को दर्शाती एक डच स्कूल की किताब के पेज की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर की जा रही है.

यहां स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा पाकिस्तान का भ्रष्टाचार, जरदारी बुरे कामों के लिए हुए फेमस

Pakistan Corruption: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोपों के लिए एक डच स्कूल के सिलेबस में शामिल किया गया है. आसिफ अली जरदारी को दर्शाती एक डच स्कूल की किताब के पेज की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर की जा रही है. इस पेज में आसिफ अली जरदारी की एक तस्वीर है, जिसका शीर्षक है "पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति, 'श्रीमान 10 प्रतिशत', भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार".

इसमें एक पैराग्राफ भी शामिल है जो आसिफ अली जरदारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में गिरफ्तारी पर प्रकाश डालता है. इसमें आसिफ जरदारी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का भी जिक्र किया गया है.

हालांकि, तस्वीर की प्रामाणिकता स्पष्ट नहीं है, फिर भी, इसे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है और लोग इसे पाकिस्तान के लिए शर्मनाक क्षण बता रहे हैं. नेटिज़न्स ने पाकिस्तान में नीदरलैंड के राजदूत से इस तस्वीर का नोटिस लेने का भी आग्रह किया है.

आसिफ अली जरदारी पर कई मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है. हालांकि, पिछले साल राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ दर्ज भ्रष्टाचार के मामलों में अपील वापस लेने का फैसला किया था.

याद दिला दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ को पनामा पेपर मामले में भ्रष्टाचार के आरोप में 2017 में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सात साल की जेल की सजा सुनाई थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news