Sher Ka Video: जंगल में खो गया हाथी का बच्चा, शेर ने देखा तो पीछे-पीछे आया और फिर किया ऐसा
Advertisement
trendingNow11892914

Sher Ka Video: जंगल में खो गया हाथी का बच्चा, शेर ने देखा तो पीछे-पीछे आया और फिर किया ऐसा

Lion Attack Video: वीडियो में एक हाथी का बच्चा अपनी मां की तलाश कर रहा है, जिसके पीछे तीन शेर हैं. एक बिंदु पर, हाथी शेरों को भगाने के लिए पीछे की तरफ मुड़ता है. सौभाग्य से, शेरों के बहुत करीब आने से पहले हाथी का बच्चा भागने में सफल हो जाता है.

 

Sher Ka Video: जंगल में खो गया हाथी का बच्चा, शेर ने देखा तो पीछे-पीछे आया और फिर किया ऐसा

Baby Elephant And Lions Video: हैरान कर देने वाले एक वायरल वीडियो में शेरों को एक हाथी के बच्चे का शिकार करने का मौका मिला. लेटेस्ट साइटिंग्स के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया यह वीडियो ओरिजनली ब्रेंट श्नुप्प (Brent Schnupp) द्वारा दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park, South Africa) में फिल्माया गया था. सबसे पहले, यह शांतिपूर्ण लग रहा था कि एक नर शेर दो अन्य शेरों के साथ सड़क पार कर रहा था. उनकी शांति तब भंग हो गई जब एक हाथी का बच्चा अनजाने में अपने झुंड से भटक गया. इसके बाद वहां मौजूद शेर उनके पीछे पड़ गए.

हाथी के बच्चे के पीछे पड़ गया शेर

वीडियो शूट करने वाले ब्रेंट श्नुप्प ने खुलासा किया, "मौके को भांपते हुए शेरों को एहसास हुआ कि मां हथिनी ने अपने बच्चे को छोड़ दिया है. युवा नर शेर ने असहाय बच्चे हाथी का पीछा करना शुरू किया, जबकि बड़े नर शेर और शेरनी ने कम दिलचस्पी दिखाई." वीडियो में एक हाथी का बच्चा अपनी मां की तलाश कर रहा है, जिसके पीछे तीन शेर हैं. एक बिंदु पर, हाथी शेरों को भगाने के लिए पीछे की तरफ मुड़ता है. सौभाग्य से, शेरों के बहुत करीब आने से पहले हाथी का बच्चा भागने में सफल हो जाता है, 26 सितंबर को शेयर किए गए इस वीडियो को आठ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

देखें वीडियो-

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

शेरों और हाथी के बच्चे के बीच मुठभेड़ ने ऑनलाइन दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. कई दर्शकों ने कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर कीं. एक यूजर ने लिखा, “हाथी के बच्चे ने बहुत अच्छा किया! हमेशा इस बात पर नज़र रखना कि पीछे क्या है.” एक अन्य ने लिखा, "प्रकृति अपने सबसे अच्छे रूप में है, वे रात का खाना खाने की कोशिश नहीं कर रहे, वे हाथी के बच्चे को उसके समूह में भेजने में मदद कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि लोगों को इसका एहसास हुआ होगा." एक तीसरे यूजर ने लिखा, “इनमें से किसी भी वीडियो को देखकर मुझे कभी इतना तनाव नहीं हुआ. मैं समझता हूं कि शेरों को खाना चाहिए लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया."

Trending news