उड़ते विमान में मौजूद थे 271 यात्री, वाशरूम गए पायलट की अचानक मौत हो गई..फिर यूं हुआ चमत्कार
Advertisement
trendingNow11831634

उड़ते विमान में मौजूद थे 271 यात्री, वाशरूम गए पायलट की अचानक मौत हो गई..फिर यूं हुआ चमत्कार

Flight Bathroom: यात्रा के बीच में ही पायलट बाथरूम में गया और जब बहुत देर तक वापस नहीं आया तो क्रू मेंबर्स की जानकारी में आया कि पायलट की हार्ट अटैक से मौत हो गई. इसके बाद फ्लाइट में हड़कंप मच गया और विकल्पों की तलाश की जाने लगी.

उड़ते विमान में मौजूद थे 271 यात्री, वाशरूम गए पायलट की अचानक मौत हो गई..फिर यूं हुआ चमत्कार

Emergency Landing: वैसे तो फ्लाइट में तमाम दुर्घटनाओं के मामले पूरी दुनिया से सामने आते रहते हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा दुर्भाग्यपूर्ण मामला सामने आया है जिसके बारे में किसी ने कल्पना नहीं की होगी. हुआ यह कि एक उड़ती फ्लाइट के पायलट की मौत हो गई. यह सब तब हुआ जब पायलट फ्लाइट की बाथरूम में गया हुआ था और वहीं उसको हार्ट अटैक आ गया. उसकी मौत के बाद फ्लाइट में मौजूद 271 यात्री सहम गए, लेकिन इसके बाद जो हुआ वह दुनियाभर में वायरल हो गया. केबिन क्रू में मौजूद पायलट के हेल्पर या को पायलट ने इस फ्लाइट को लैंड कराया तब जाकर सभी यात्रियों की जान बची, इसके लिए इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

पायलट की हार्ट अटैक से मौत
दरअसल, इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना फ्लोरिडा से सैंटियागो के लिए जाने वाली LATAM एयरलाइंस से संबंधित है. इस फ्लाइट के पायलट कैप्टन इवान एंडौर को अचानक बीच रास्ते में ही अस्वस्थता महसूस होने लगी. वे बाथरूम गए और वहीं पर उनको हार्ट अटैक आ गया. इसके बाद हड़कंप मच गया. क्रू मेंबर्स को शक हुआ कि पायलट की हार्ट अटैक से मौत हो गई. उन्होंने तत्काल स्टाफ के अन्य सदस्यों को सूचित किया और यात्रियों को धैर्य रखने के लिए कहा. हालांकि तत्काल इस बात का भी ऐलान कर दिया गया कि ग्रुप मेंबर्स में मौजूद एक अन्य को-पायलट फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा देंगे.

फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
इधर जिस पायलट को हार्ट अटैक आया था उसे तत्काल फ्लाइट के अंदर ही इलाज देने की कोशिश की गई. लेकिन दुर्भाग्य यह रहा कि पायलट को बचाया नहीं जा सका. को पायलट ने पनामा सिटी के टोकुमेन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. यहां जांच के बाद मेडिकल टीम ने साफ कर दिया कि इवान की मौत हो गई है. तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

हाल यह में भारत में भी एक मामला 
बता दें कि हाल ही में एक ऐसा ही मामला भारत से सामने आया था जब नागपुर से पुणे के लिए जाने वाली इंडिगो फ्लाइट का एक पायलट फ्लाइट के गेट पर ही गिरा और अस्पताल के जाते ही उसकी मौत हो गई है. घटना पिछली गुरुवार की है जब फ्लाइट उड़ान भरने वाला था. ठीक इसी दौरान पायलट बेहोश होकर बोर्डिंग गेट पर गिर गया. तत्काल पायलट को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था.

Trending news