Viral Video: पैर नहीं है..बैशाखी के सहारे मजदूरी कर रहा शख्स, यह वीडियो जीवन का सबक सिखा देगा
Advertisement
trendingNow11451168

Viral Video: पैर नहीं है..बैशाखी के सहारे मजदूरी कर रहा शख्स, यह वीडियो जीवन का सबक सिखा देगा

Life Lesson: इस वीडियो के वायरल होते ही लोग इस शख्स के बारे में सोचने लगे. यह किसी खदान का जरूर है लेकिन इस वीडियो से कई सबक लेना चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि जिंदगी में हार नहीं मानना चहिए. यह वीडियो इसी का जीता जागता उदाहरण है.

Viral Video: पैर नहीं है..बैशाखी के सहारे मजदूरी कर रहा शख्स, यह वीडियो जीवन का सबक सिखा देगा

Daily Worker Without Leg: दुनिया में कितना गम है, मेरा गम कितना कम है. यह भले की किसी बॉलीवुड गाने की लाइनें हैं लेकिन इसमें काफी निहितार्थ छिपा है. कभी कभी किसी ऐसे शख्स की जीवटता सामने आ जाती है जो तमाम गमों के बावजूद किसी से जिंदगी की शिकायत नहीं करता. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक मजदूर काम करता नजर आ रहा है जिसके पास एक पैर ही नहीं है.

'मजबूरियां सब सिखा देती हैं'
दरअसल, इस वीडियो को एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें कैप्शन लिखा गया है कि मजबूरियां सब सिखा देती हैं. इसके अलावा इसमें हैशटैग का भी इस्तेलाम किया गया है. इसमें दिख रहा है कि एक शख्स जिसके पास एक पैर नहीं वह मजदूरी करता हुआ नजर आ रहा है. वह एक कोयले की खदान जैसी जगह पर काम करता नजर आ रहा है. इस दौरान वह वह बैशाखी के सहारे खड़ा है.

वीडियो का अर्थसमझने लायक!
वीडियो में दिख रहा है कि वह काफी लगन से कोयले को एक फावड़े में भर रहा है और दूसरी जगह डाल रहा है. इसकी लगन और मेहनत इस वायरल वीडियो में देखते ही बन रही है. वीडियो की क्वॉलिटी हालांकि इतनी सही नहीं है लेकिन इस वीडियो का अर्थ जरूर समझ में आ रहा है. यह मजदूर कोयले को एक छोटी सी ट्रॉली में भरता हुआ नजर आ रहा है.

जिसने भी हार मान ली है वह..
जैसे ही यह वीडियो पोस्ट किया गया यह वायरल हो गया. लोग इस पर जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में लोगों की मजबूरी के सामने अपनी मजबूरी कुछ भी नहीं है. वहीं एक यूजर ने लिखा कि जिसने भी अपने जीवन में हार मान ली है वह इस वीडियो को देखा ले शायद वह एक दिन जरूर जीतेगा.

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news