पैरेंट्स से नहीं मिल रही थी बच्चे की शक्ल, मां ने टेस्ट के लिए डाला दबाव तो सामने आया ये सच
Advertisement

पैरेंट्स से नहीं मिल रही थी बच्चे की शक्ल, मां ने टेस्ट के लिए डाला दबाव तो सामने आया ये सच

UK News: हन्ना डॉयल ने कहा कि उनका बेटा उनके या उनके पिता की तरह नहीं दिखता था, और उसकी आंखें अलग थीं.  हन्ना ने शुरुआत में डॉक्टरों और नर्सों के सामने इस बारे में चिंता जताई लेकिन उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और बच्चा ठीक हैं.

(प्रतीकात्मक फोटो)

Baby Birth: ब्रिटेन की एक महिला ने जब अपने बच्चे को जन्म दिया तो वह और उनके पति यह देखकर हैरान थे कि बच्चे की शक्ल उन दोनों में से किसी में भी नहीं मिल रही थी. हालांकि मां ने अब बताया है कि उसका बच्चा एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है. यॉर्कशायर की हन्ना डॉयल ने तीन महीने से भी कम समय पहले बेबी जेंडर को जन्म दिया था, लेकिन तुरंत ही समझ गई कि कुछ सही नहीं है.

बेबी ज़ेंडर डॉयल का जन्म एक ऐसी स्थिति के साथ हुआ था जो इतनी दुर्लभ है कि शायद ही किसी अन्य बच्चे के साथ हुई हो. मां हन्ना शुरू में चिंतित थी कि वह अपने माता-पिता की तरह नहीं दिखती था.

डॉक्टरों ने कहा कि जेंडर ठीक है
मां ने कहा कि उनका बेटा उनके या उनके पिता की तरह नहीं दिखता था, और उनकी आंखें अलग थीं. हन्नाह ने कहा कि उसने शुरुआत में डॉक्टरों और नर्सों के सामने इस बारे में चिंता जताई. उन्होंने हन्ना से कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और ज़ेंडर ठीक हैं.

बच्चे में पाई गई दुर्लभ बीमारी
हालांकि मां ने बच्चे के अतिरक्त टेस्ट के लिए दबाव डाला. तीन बच्चों की मां के अनुसार मुझे लगा कि वह अलग दिख रहा है, मैं डॉक्टरों से इसका जिक्र करती रही. टेस्ट में बच्चे में Chromosome Deletion Syndrome नामक दुर्लभ बीमारी पाई गई. यह सिंड्रोम बच्चे की वृद्धि और प्रगति को प्रभावित करता है. यह सिंड्रोम जेंडर में ही पाया गया है.

हालांकि जेंडर को एक तकलीफ और है उसके दिल में छेद है. हन्ना के मुताबिक इसे ठीक करने के लिए उसकी सर्जरी होना बाकी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news