LIC Scheme: एलआईसी की इस स्कीम में हो रही पैसे की बरसात, 200 रुपये के निवेश पर पाएं 28 लाख रुपये
Advertisement

LIC Scheme: एलआईसी की इस स्कीम में हो रही पैसे की बरसात, 200 रुपये के निवेश पर पाएं 28 लाख रुपये

LIC Jeevan Pragati Plan: एलआईसी (LIC Policy) में निवेश कर आप एक सुरक्षित और सिक्योर मुनाफा कमा सकते हैं. आज यहां हम आपको बता रहे हैं एलआईसी की एक ऐसी स्कीम जिसमें आपको बंपर फायदा मिलेगा. 

LIC Scheme: एलआईसी की इस स्कीम में हो रही पैसे की बरसात, 200 रुपये के निवेश पर पाएं 28 लाख रुपये

LIC Jeevan Pragati Plan: अगर आप भी सुरक्षित निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. एलआईसी (LIC) अपने ग्राहकों के लिए  समय-समय पर शानदार स्कीम पेश करता रहता है. दरअसल, एलआईसी हर वर्ग के लोगों के लिए योजनाएं बनाता है. शेयर बाजार में मुनाफा ज्यादा होता है लेकिन वहां रिस्क भी बहुत है. ऐसे में, अगर आप बिना रिस्क के बढ़िया और निश्चित मुनाफा चाहते हैं तो एलआईसी की स्कीम आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है. आज आपको यहां हम एलआईसी की ऐसी ही स्कीम के बारे में बता रहे हैं जिसमें बंपर मुनाफा है. 

एलआईसी ने पेश किया सुपरहिट प्लान 

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की खासियत यही है कि ये आपको बचत और सुरक्षा की गारंटी देता है. आज हम बात कर रहे हैं भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण यानी इरडा के नियमों का पालन करने वाली खास पॉलिसी- एलआईसी जीवन प्रगति प्लान (LIC Jeevan Pragati Plan) की. इसमें निवेश करने पर आप न सिर्फ लखपति बन सकते हैं, बल्कि इसमें रिस्क कवर भी मिलता है. यह प्लान 3 फरवरी 2016 को लॉन्च हुआ था.

स्कीम में मिलेगा डेथ बेनिफिट 

भारतीय जीवन बीमा निगम की जीवन प्रगति प्लान में नियमित प्रीमियम का भुगतान करना होता है. इतना ही नहीं, इस पॉलिसी में आपको लाइफ कवर (Death Benefit) भी मिलता है, जो हर 5 साल की अवधि पर बढ़ता है. लेकिन यह राशि इस पर निर्भर करती है कि आपकी पॉलिसी कब से शुरू  है.

जानिए इस पॉलिसी की खासियत

- इसमें पॉलिसी लेने के 5 साल तक पॉलिसीधारक की मृत्यु होने पर बेसिक सम अश्योर्ड (मूल बीमित रकम) का 100 प्रतिशत भुगतान किया जाता है.
- इस पॉलिसी लेने के 6 साल से 10 साल के बीच में पॉलिसीधारक की मौत होने पर 125%, 11 से 15 साल के बीच 150% और 16 से 20 साल के बीच 200% का भुगतान किया जाता है. 
- इतना ही नहीं, इस योजना में दुर्घटना लाभ और दिव्यांगता राइडर का लाभ भी उठाया जा सकता है.
- दुर्घटना लाभ और दिव्यांगता राइडर का लाभ के लिए आपको थोड़ी एक्स्ट्रा रकम देनी होती है.
- जीवन प्रगति प्लान मैच्योर (Maturity Benefit) होने के बाद आपको 28 लाख रुपये की रकम मिलेगी.

कितनी और कैसे मिलेगी रकम?

रिटर्न की बात करें तो इसमें आपको जबरदस्त फायदा मिलेगा. इसमें आपको 20 वर्षों तक निवेश करना होगा. आपको प्रतिमाह 6 हजार रुपये यानी 200 रुपये हर दिन निवेश करना होगा. आपको बता दें कि इस पॉलिसी को 12 साल की उम्र से शुरू किया जा सकता है. इसमें निवेश की अधिकतम आयु 45 वर्ष है.

Trending news