Fixed Deposit: ये पांच बैंक दे रहे हैं FD पर शानदार ब्याज, क्या आपका है इनमें से किसी में खाता?
Advertisement

Fixed Deposit: ये पांच बैंक दे रहे हैं FD पर शानदार ब्याज, क्या आपका है इनमें से किसी में खाता?

Fixed Deposit Calculator: कुछ लोग जोखिम वाले निवेश को तवज्जो देते हैं तो कुछ लोग कम जोखिम वाले माध्यम में निवेश (Investment) करते हैं. वहीं कम जोखिम वाले निवेश के माध्यम में फिक्स्ड डिपॉजिट भी शामिल है. फिक्स्ड डिपॉजिट के तहत आपकी पूंजी सुरक्षित रहती है.

FD in Bank

FD Interest Rate: लोग निवेश को काफी अहम समझते हैं. वहीं कुछ लोग जोखिम वाले निवेश को तवज्जो देते हैं तो कुछ लोग कम जोखिम वाले माध्यम में निवेश (Investment) करते हैं. वहीं कम जोखिम वाले निवेश के माध्यम में फिक्स्ड डिपॉजिट भी शामिल है. फिक्स्ड डिपॉजिट के तहत आपकी पूंजी सुरक्षित रहती है और उस पर निश्चित ब्याज दर मिलती जाती है. आज हम आपको ऐसे 5 बैंकों के बारे में बताने वाले हैं, जो वरिष्ठ नागरिकों को बेहतर ब्याज दर पर FD उपलब्ध करवाते हैं.

Unity Bank
वरिष्ठ नागरिक यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ 181 दिन और 501 दिन की FD पर 9% तक ब्याज दर प्राप्त कर सकते हैं. अन्य जमाकर्ता भी इस बैंक के साथ एफडी पर 8.5% तक ब्याज प्राप्त कर सकते हैं.

Ujjivan Small Finance Bank
यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर 8.75% तक ब्याज की पेशकश कर रहा है. यह उच्च ब्याज दर 80 सप्ताह (560 दिन) की FD जमा पर उपलब्ध है. उज्जीवन बैंक भी 990 दिनों की जमा राशि पर 8.5% ब्याज दे रहा है.

Utkarsh Small Finance Bank
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के जरिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली उच्चतम ब्याज दर 8.5% है. यह दर 700 दिनों की FD के लिए उपलब्ध है. बैंक 701 दिनों से लेकर 5 साल तक की जमा पर 8.25% ब्याज भी दे रहा है.

Jana Small Finance Bank
यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.5% ब्याज दे रहा है. यह ब्याज दर 2 से 3 साल की FD के लिए उपलब्ध है. जन बैंक भी 1 से 2 साल की जमा राशि पर 8.45% ब्याज दे रहा है.

Fincare Small Finance Bank
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के जरिए दी जाने वाली वरिष्ठ नागरिकों के लिए उच्चतम ब्याज दर भी 8.5% है. यह ब्याज दर वरिष्ठ नागरिकों के जरिए 1000 दिनों के लिए किए गए जमा पर लागू है. बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 750 दिनों की जमा राशि पर 8.25% और 500 दिनों की जमा राशि पर 8% ब्याज की पेशकश भी कर रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news