IISER Jobs 2023: 12वीं पास के लिए 22 मई तक आवेदन का सुनहरा मौका, यहां निकली हैं भर्तियां
Advertisement
trendingNow11699170

IISER Jobs 2023: 12वीं पास के लिए 22 मई तक आवेदन का सुनहरा मौका, यहां निकली हैं भर्तियां

Apprentice Recruitment 2023: आईआईएसईआर मोहाली अप्रेंटिस के पदों के लिए वैकेंसी निकली है. योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए जल्द से जल्द फॉर्म भर दें, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने में चंद दिन ही बाकी हैं.  

IISER Jobs 2023: 12वीं पास के लिए 22 मई तक आवेदन का सुनहरा मौका, यहां निकली हैं भर्तियां

​IISER Apprentice Recruitment 2023: आईआईएसईआर में 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरियां हैं. आपको बता दें कि कुछ समय पहले आईआईएसईआर (​IISER) मोहाली ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके मुताबिक यहां अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती की जाएगी.

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी वक्त से चल रही है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट lisermohali.ac.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद आवेदन पत्र की कॉपी नोटिफिकेशन में दिए पते पर भेजनी होगी.

आवेदन करने की लास्ट डेट
इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 22 मई 2023 तक का समय दिया गया है. आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है, ऐसे में उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि फौरन इसके लिए अप्लाई कर दें, वरना अच्छी अपॉर्चुनिटी आपके हाथ से निकल जाएगी. 

इतने पदों के लिए हैं वैकेंसी 
इस अभियान के माध्यम से आईआईएसईआर मोहाली में कुल 15 अप्रेंटिस के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

​जानें किया मांगी है योग्यता
आईआईएसईआर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. इन पदों के लिए ग्रेजुएशन/पीजी डिप्लोमा होल्डर्स भी आवेदन करने की योग्यता रखते हैं. अन्य पात्रताएं जानने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.  

​निर्धारित आयु सीमा 
आईआईएसईआर में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व को छूट नियमानुसार दी जाएगी.

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन मेरिट के आधारित होगा. इसके लिए उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. अभ्यथियों का नियक्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएंगी. 

​इतना दिया जाएगा स्टाइपेंड
इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पदानुसार स्टाइपेंड के तौर पर हर महीने 12,000-14,000 रुपये दिए जाएंगे. 

Trending news