Ratan Tata: कौन हैं रतन टाटा के सबसे युवा असिस्टेंट शांतनु नायडू? करोड़ों की दौलत के हैं मालिक
Advertisement

Ratan Tata: कौन हैं रतन टाटा के सबसे युवा असिस्टेंट शांतनु नायडू? करोड़ों की दौलत के हैं मालिक

Shantanu Naidu Net Worth:  वह टाटा ग्रुप के लिए काम करते हैं और रतन टाटा के ऑफिस के महाप्रबंधक हैं. उन्होंने रतन टाटा के लिए पिछले साल मई में काम करना शुरू किया था जब उनकी उम्र लगभग 29 साल थी.

Ratan Tata: कौन हैं रतन टाटा के सबसे युवा असिस्टेंट शांतनु नायडू? करोड़ों की दौलत के हैं मालिक

Who Is Shantanu Naidu: टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा देश के टॉप बिजनेस मैन में से एक हैं. यहां हम बात कर रहे हैं  उनके साथ अक्सर देखे जाने वाले युवा शांतनु नायडू की, जो काफी चर्चित हो गए हैं. उन्हें अक्सर रतन टाटा की मदद करते हुए देखा गया है. जब शांतनु नायडू का रतन टाटा के जन्मदिन समारोह का वीडियो वायरल हुआ था.

रतन टाटा शांतनु को अपना बेटा नहीं मानते हालांकि उन्होंने कभी शादी नहीं की. वह अपने पर्सनल असिस्टेंट और अपने व्यवसाय के महाप्रबंधक दोनों के रूप में काम करते है. इतनी कम उम्र में उनकी नेटवर्थ जानकर आप चौंक जाएंगे.

Who Is Shantanu Naidu?
उनके लिंक्डइन पेज के मुताबिक, वह टाटा ग्रुप के लिए काम करते हैं और रतन टाटा के ऑफिस के महाप्रबंधक हैं. उन्होंने रतन टाटा के लिए पिछले साल मई में काम करना शुरू किया था जब उनकी उम्र लगभग 29 साल थी.

शांतनु का अपना खुद का बिजनेस, गुडफेलो भी है, जहां वे बुजुर्गों को उनके अंतिम साल में जरूरी सभी सहायता प्रदान करते हैं. कथित तौर पर उनकी कंपनी की कुल संपत्ति 5 करोड़ रुपये है.

How Ratan Tata Met Shantanu Naidu?
जब वे अपने एनजीओ के माध्यम से आवारा कुत्तों के लिए खाना उपलब्ध करा रहे थे, तब उन्होंने रतन टाटा का ध्यान आकर्षित किया. रतन टाटा इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें अपने महाप्रबंधक के रूप में काम पर रखा और आवारा कुत्तों की देखभाल के लिए उनके प्रोजेक्ट में निवेश किया. 

रतन टाटा ने टाटा समूह को एक अंतरराष्ट्रीय निगम में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनके दूरदर्शी नेतृत्व, नैतिक सिद्धांतों और सामाजिक सरोकारों के प्रति समर्पण के कारण उन्हें बड़े पैमाने पर व्यापारिक समुदाय और समाज दोनों में एक सम्मानित व्यक्ति माना जाता है.

रतन टाटा को उनकी व्यावसायिक उपलब्धियों के अलावा उनकी विनम्रता, नैतिकता और नेतृत्व शैली के लिए सम्मान दिया जाता है. उन्हें अक्सर महत्वाकांक्षी व्यवसायियों और अधिकारियों के लिए एक उदाहरण के रूप में रखा जाता है, जो उन्हें वित्तीय सफलता को सकारात्मक सामाजिक प्रभाव के साथ जोड़ने के लिए प्रेरित करता है.

Trending news