इस राज्य में नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों होनी है बंपर भर्ती, आवेदन के बचे हैं चंद दिन
Advertisement

इस राज्य में नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों होनी है बंपर भर्ती, आवेदन के बचे हैं चंद दिन

JPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौका है. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन में नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर वैकेंसी निकली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने जा रही है.

इस राज्य में नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों होनी है बंपर भर्ती, आवेदन के बचे हैं चंद दिन

JPSC Recruitment 2023: ऐसे युवा जो सरकारी जॉब पाने के लिए तैयारी कर रही है उनके लिए गोल्डन अपॉर्चुनिटी है. झारखंड में बंपर वैकेंसी निकली है. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) ने जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर नियुक्तियां होनी है.

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 771 नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर विजिट करना होगा.

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. वहीं, आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने में कुछ ही दिनों का समय है, ऐसे में योग्य कैंडिडेट्स जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें, वरना इतना अच्छा अवसर हाथ से निकल जाएगा. यहां इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स दी जा रही है.

वैकेंसी डिटेल
झारखंड सरकार नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के कुल 771 पदों पर भर्तियां करने जा रही है.

इस डेट तक करना होगा आवेदन 
इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 2 मई 2023 है. इन पदों पर आवेदन के लिए कम ही समय बाकी है, ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स समय रहते इस भर्ती के लिए आवेदन करने था. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में एमडी, एमएस, डीएनबी की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. 

निर्धारित आयु सीमा
नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर अप्लाई  करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है. जबकि, आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिली है.

एप्लीकेशन फीस
नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि, एससी और एसटी अभ्यर्थियों को 150 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. 

नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर भर्ती 2023 नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news