Job Result 2023 Update: सेना में भर्ती होने का शानदार मौका, पायलट बनना है तो यहां करें अप्लाई
Advertisement

Job Result 2023 Update: सेना में भर्ती होने का शानदार मौका, पायलट बनना है तो यहां करें अप्लाई

Indian Army Recruitment 2023: आप 12वीं पास हैं तो अग्निवीर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इंदिरा गांधी नेशनल फ्लाइंग एकेडमी में पायलट बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए है. इसके लिए कैंडिडेट्स 23 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं. 

Job Result 2023 Update: सेना में भर्ती होने का शानदार मौका, पायलट बनना है तो यहां करें अप्लाई

Sarkari Naukri: इंडियन आर्मी में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका लेकर आया है. अगर आप 12वीं पास हैं तो अग्निवीर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स को एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा. इन पदों पर भ्रती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2023 तक है.

वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु 21 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. कैंडिडेट की जन्मतिथि 26 दिसंबर, 2002 से लेकर 26 जून, 2006 के बीच होनी चाहिए. भर्ती के लिए शारीरिक योग्यता की तो इसके लिए पुरुष कैंडिडेट्स की हाइट कम से कम 152.5 सेंटीमीटर और महिला कैंडिडेट्स की हाइट कम से कम 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए.

इन पदों के लिए लिखित परीक्षा की शुरुआत 20 मई, 2023 से होगी. इस भर्ती प्रक्रिया में वही कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 12वीं में मैथ्स, फिजिक्स और इंग्लिश के साथ 50 फीसदी नंबर हासिल किए हैं. कैंडिडेट्स के पास तीन साल इंजीनियरिंग डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए. वहीं अन्य सब्जेक्ट के लिए किसी भी विषय से 50 फीसदी नंबरों के साथ 12वीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

दूसरी नौकरी की बात करें तो यह इंदिरा गांधी नेशनल फ्लाइंग एकेडमी में पायलट बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए है. इसके लिए कैंडिडेट्स 23 अप्रैल, 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही किया जाना है. इसके तहत 125 सीटें भरी जाएंगी. उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट igrua.gov.in पर विजिट करना होगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 08 मई 2023 के बाद डाउनलोड किए जा सकेंगे. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी में पायलट ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन टेस्ट 14 मई, 2023 को होगा. इसके लिए देशभर में सेंटर्स बनाए जाएंगे.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news