IIT दिल्ली ने 89 नॉन-टीचिंग पदों पर निकाली भर्ती, अगर रखते हैं ये पात्रता तो फौरन कर दें अप्लाई
Advertisement

IIT दिल्ली ने 89 नॉन-टीचिंग पदों पर निकाली भर्ती, अगर रखते हैं ये पात्रता तो फौरन कर दें अप्लाई

IIT Delhi Jobs: आईआईटी दिल्ली ने हाल ही में विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. उम्मीदवार आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट iitd.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

IIT दिल्ली ने 89  नॉन-टीचिंग पदों पर निकाली भर्ती, अगर रखते हैं ये पात्रता तो फौरन कर दें अप्लाई

IIT Delhi Recruitment 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक आईआईटी दिल्ली ने नॉन-टीचिंग पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है. आईआईटी दिल्ली (Indian Institute of Technology, Delhi) ने कुल 89 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट iitd.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आईआईटी दिल्ली में कुल 89 रिक्तियां भरी जाएंगी. इसमें असिस्टेंट रजिस्ट्रार, असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, अकाउंट्स एंड ऑडिट असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर और इंजीनियर के पद शामिल हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन की लास्ट डेट 20 मार्च 2023 तक या से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन अच्छी तरह चेक कर लें.

चयन प्रक्रिया
नॉन-टीचिंग पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयारी करना और सिलेबस में शामिल विषयों की पूरी समझना जरूरी है. 

निर्धारित आवेदन शुल्क
ग्रुप-ए पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 का भुगतान करना होगा. 
ग्रुप-बी और सी पदों के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 200 शुल्क जमा करना होगा.  जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति , विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) और महिला अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. 

योग्यता और अनुभव 
नॉन-टीचिंग पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा, बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग, बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी, ग्रेजुएशन या मास्टर डिग्री होनी चाहिए. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news