Dsssb recruitment 2022: टीजीटी-असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख
Advertisement

Dsssb recruitment 2022: टीजीटी-असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

DSSSB Teacher Recruitment: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने शिक्षा विभाग में बंपर नौकरी निकाली है. टीजीटी और असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली इस नौकरी के लिए 18 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है.

फाइल फोटो

DSSSB assistant teacher job: सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए दिल्ली सरकार ने तगड़ी भर्ती निकाली थी. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board) ने टीजीटी (TGT) और असिस्टेंट टीचर (Assistant Teacher) के कुल 632 रिक्त पड़े पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. दिल्ली में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है. इच्छुक कैंडिडेट्स इस वेबसाइट (dsssb.delhi.gov.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की अंतिम तारीख

टीचर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह एक अच्छा मौका है. आवेदन की आखिरी तारीख 18 नवंबर 2022 है इसलिए बिना देर किए जल्द इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करें. 632 पदों में से कुल 221 पद फिजिकल एजुकेशन टीचर के हैं. 100 पदों पर लाइब्रेरियन की नियुक्ति की जाएगी. 4 पदों पर असिस्टेंट टीचर नर्सरी और 106 पदों पर कंप्यूटर साइंस के टीचर की भर्ती की जाएगी. बाकी के बचे 201 पद पर डोमेस्टिक साइंस के टीचर की नियुक्ति की जाएगी.

जान लें जरूरी योग्यता

सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई हैं. लाइब्रेरियन के लिए अभ्यर्थियों को साइंस में बैचलर डिग्री या डिप्लोमा की आवश्यकता होगी. इसके साथ उनके पास 2 साल का अनुभव जरूर हो. कंप्यूटर साइंस टीचर (टीजीटी) के लिए ग्रेजुएशन में बीसीए/बीई/बीटेक की जरूरत होगी. इसके साथ डोएक सोसाइटी का ए लेवल सर्टिफिकेट होना चाहिए. असिस्टेंट टीचर नर्सरी के लिए कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं और नर्सरी टीचिंग एजुकेशन में डिप्लोमा सर्टिफिकेट या बीएड नर्सरी का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. डोमेस्टिक साइंस टीचर के लिए डोमेस्टिक साइंस या होम साइंस में बैचलर डिग्री के साथ बीएड जरूरी है. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु अधिकतम आयु 30 साल से कम होनी चाहिए. अगर आप दिल्ली के निवासी हैं तो आपको आयु सीमा में 2 साल की छुट दी जाएगी.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news