Healthy Hair: झड़ते बालों से छुटकारा दिलाएगा ये नुस्खा, ऐसे पाएं अनुष्का जैसे खूबसूरत बाल
Advertisement

Healthy Hair: झड़ते बालों से छुटकारा दिलाएगा ये नुस्खा, ऐसे पाएं अनुष्का जैसे खूबसूरत बाल

Hair Fall Treatment: सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा असर हमारे बालों पर होता है इस दौरान बालों में डैंड्रफ तेजी से बढ़ता है. इसकी वजह से बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. यहां बताए जा रहे नुस्खे को अपनाने के बाद आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. और आपके बाल पहले की तरह शाइनी और काले हो जाएंगे.

Healthy Hair: झड़ते बालों से छुटकारा दिलाएगा ये नुस्खा, ऐसे पाएं अनुष्का जैसे खूबसूरत बाल

Hair treatment: हर कोई चाहता है कि वह भरी भीड़ में भी खूबसूरत दिखाई दे. खूबसूरती के इस पैमाने में लंबे बालों को भी शामिल किया जाता है. अधिकतर महिलाएं चाहती हैं कि उनके बाल लंबे मजबूत और चमकदार हों लेकिन जैसे ही सर्दियों शुरू होती हैं. बालों को संभालना और ज्यादा मुश्किल हो जाता है. बढ़ते सर्दियों में बालों में डैंड्रफ की समस्या भी बढ़ने लगती है. डैंड्रफ की समस्या बढ़ने से बाल कमजोर हो जाते हैं और झड़ने लगते हैं. बालों के झड़ने की कई वजह हो सकती है जिसमें आपका तनाव भी शामिल है. यहां एक घरेलू नुस्खा बताया जा रहा है. जिसके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपको चमकते हुए खूबसूरत लंबे, काले बाल मिलेंगे.

ऐसे करें बालों की केयर

अपने से बॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा कि हीरोइनों के बाल लंबे, काले और बहुत खूबसूरत होते हैं. यहां बताया जा रहा नुस्खा भी आपको ऐसे ही बाल दे सकता है. आलू और दही किचन में रखे हुए दो ऐसे सामान है जो बालों की ग्रोथ को बढ़ा देते हैं. आलू में मौजूद विटामिन बी, सी, जिंक, नियासिन और आयरन बालों की ग्रोथ पर असर दिखाता है. इसके अलावा आलू स्कैल्प की गंदगी को साफ करता है.

अपनाएं ये सस्ता तरीका

आपको करना बस इतना है कि एक बर्तन में आलू का रस लेकर उसमें 2 से 3 बड़ा चम्मच दही मिलाना है और इसे अच्छे से मिक्स करना है. मिक्स करने के बाद आपका हेयर मास्क तैयार हो जाएगा है जिसे आप बालों पर लगा सकते हैं. इसे लगाकर सर की अच्छी तरह मालिश करें और 1 घंटे तक जैसे का तैसा छोड़ दें. जब मास्क थोड़ा सूख जाए, तब इसे शैंपू से धो लें. इस नुस्खे को हफ्ते में दो से तीन बार अपनाने पर आपके बाल नेचुरली मजबूत हो जाएंगे और डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाएगी. यह तरीका आपके बालों को शाइनिंग देगा और लंबे बाल लोगों का ध्यान आपकी तरफ खींचेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news